UP में 82 नए मामले, अब तक 1955 मरीज कोरोना पॉजिटिव, 31 की हो चुकी मौत - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Monday, 27 April 2020

UP में 82 नए मामले, अब तक 1955 मरीज कोरोना पॉजिटिव, 31 की हो चुकी मौत


प्रदेश में सोमवार को 82 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं । अब तक कुल 1955 पॉजिटिव कोरोना के मामले हो गए हैं। इनमें 31 की मौत हो चुकी है। 335 डिस्चार्ज हो चुके हैं । इस तरह अब तक 1589 एक्टिव केस हैं। 9 ज़िलों में कोई भी कोरोना संक्रमित मरीज़ नहीं पाया गया है । प्रदेश सरकार अब तक पीलीभीत को कोरोना मुक्त घोषित कर चुके थे, पर वहां भी आज एक कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आ गया । इंदौर से आया एक श्रमिक कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

यह जानकारी चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने सोमवार को अपर मुख्य सचिव गृह व सूचना अवनीश अवस्थी के साथ एक संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में दी । 

अस्पतालों में मेडिकल इन्फेक्शन रोकने को बनी जिला स्तरीय समितियां- 
श्री प्रसाद ने बताया कि हर ज़िले में अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी के नेतृत्व में अस्पतालों में मेडिकल इन्फेक्शन रोकने के लिए एक समिति बनाई गई है । इस समिति में जिला व महिला चिकित्सालय के डॉक्टर, विश्व स्वास्थ्य संगठन, यूनिसेफ के प्रतिनधि व प्रदूषण नियंत्रक बोर्ड के अधिकारी शामिल किए गए हैं । 


No comments:

Post a comment