राहत सामग्री वितरण कर मिसाल कायम कर रहा - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Thursday, 30 April 2020

राहत सामग्री वितरण कर मिसाल कायम कर रहा

कोरोना वायरस के कारण एक महीने से हुए लॉकडाउन के कारण सरकार सहित लोगों को भी पेरशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस दौरान सबसे ज्यादा गरीब लोगों को ज्यादा परेशानी हो रही है। जो लोग दिन भर मजदूरी कर अपना पेट पालते थे उनके लिए यह समय परेशानी का सबब बनता जा रहा हैं।
हालांकि, इस वैश्विक महामारी के दौरान सदर प्रखंड क्षेत्र के कर्णपुर युवा दल द्वारा गरीबों के बीच अनाज, साबुन व सेनिटाइजर का वितरण एक मिसाल कायम कर रहा है। इसमें गांव के सभी युवा के सहयोग से राशन भंडारण और फिर गरीबों के बीच वितरण किया जा रहा है। यह युवा दल पिछले पांच दिनों से कर्णपुर सहित आसपास के गांव में गरीबों के बीच 02 किलो आलू, 01 किलो प्याज, 500 ग्राम सोयाबीन, 500 ग्राम मुरही और एक-एक साबुन का पैकेट बनाकर वितरण कर रहा है। बुधवार को भी कर्णपुर के लगभग 100 जरूरतमंदों के बीच राशन पैकेट का वितरण किया गया। युवाओं ने बताया कि राशन पैकेट के देने से पहले सभी को सैनिटाइज किया जाता है। उसके बाद लोगों को हर दिन कम से कम 10 बार साबुन से हाथ धोने के लिए जागरूक भी किया जा रहा है। मौके पर युवा दल के सुमित झा, आशुतोष झा, निशु झा, जितेन्द्र ठाकुर, गौतम पाठक, सौरव कुमार सहित अन्य युवा मौजूद थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कर्णपुर में गरीबों को सामान देते कर्णपुर युवा दल के सदस्य।

No comments:

Post a comment