लॉकडाउन : ऑरेंज और ग्रीन जोन में इंडस्ट्री चलाने के लिए योगी सरकार बदल सकती है प्लानिंग - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Thursday, 30 April 2020

लॉकडाउन : ऑरेंज और ग्रीन जोन में इंडस्ट्री चलाने के लिए योगी सरकार बदल सकती है प्लानिंग


लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि रेड जोन को ऑरेंज जोन और फिर ग्रीन जोन में परिवर्तित किया जाना है। ऑरेंज जोन और ग्रीन जोन में औद्योगिक गतिविधियों के संबंधित में औद्योगिक विकास विभाग एक कार्य योजना तैयार करें। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के वर्तमान परिदृश्य को ध्यान में रखते हुए विभिन्न उद्योगों से जुड़े सेक्टरों की नीतियों में जरूरत के मुताबिक संशोधन के लिए कार्य योजना बनाई जाए। जैसे आईटी, फार्मा के साथ अन्य सेक्टरों में जरूरतों का अध्ययन करें।

एनसीसी व युवक मंगल दल की मदद लें
कम्युनिटी सर्विलांस के कामों में युवा वॉलेंटियर्स विशेष रूप से युवक मंगल दल, नेहरू युवा केंद्र, एनसीसी और एनएसएस के सदस्यों की सेवाएं ली जाएं। क्वारंटीन सेंटर और आश्रय स्थल में रखे गए लोगों के लिए भोजन तैयार करने में महिला स्वयं सहायता समूहों को जोड़ा जाए। क्वारंटीन सेंटर, शेल्टर होम तथा कम्युनिटी किचन के संचालन से युवा वॉलेंटियर्स और आंगनबाड़ी कर्मियों को जोड़ा जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि निर्माण इकाइयों में सैनिटाइजिंग की अच्छी व्यवस्था हो तथा श्रमिकों के लिए संबंधित इकाई द्वारा रहने व खाने की व्यवस्था कराई जाए। 

No comments:

Post a comment