सोशल डिस्टेंस का पालन कराने में प्रशासन नहीं दिखा रहा दिलचस्पी, बाजार और बैंकों में उड़ती हैं धज्जियां - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Tuesday, 28 April 2020

सोशल डिस्टेंस का पालन कराने में प्रशासन नहीं दिखा रहा दिलचस्पी, बाजार और बैंकों में उड़ती हैं धज्जियां


जिले के सीमावर्ती जिले बिहारशरीफ, लखीसराय व नवादा में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों संख्या में लगतार वृद्धि हो रही है, इसके बावजूद जिला प्रशासन सोशल डिस्टेंस को पालन कराने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रही हैं। जिले के विभिन्न बैंकों व बाजारों में प्रतिदिन सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ा रहे हैं। जबकि सीमावर्ती जिले में बढ़ते कोरोना पॉजिटिव मरीजों के कारण खतरा पहले की तुलना में कहीं ज्यादा बढ़ गयी है। लेकिन जिला प्रशासन इसे हल्के में ले रहे हैं, जो यह लापरवाही सभी जिला वासियों पर भारी पड़ सकता है। दिन भर शहर के बुधौली बाजार, चांदनी चौक, कटरा बाजार सब्जी मंडी में सुबह-शाम भीड़ से पटी हुई देखी जा रही हैं। शहर में आवाजाही पहले की तुलना में काफी बढ़ चुका है।
सुबह शाम तो लोग ऐसे सरपट सड़कों पर भाग रहे, जैसे मानों जिले में कोई लॉक डाउन है ही नहीं। इसके साथ ही जिले में अभी कोई कोरोना पॉजिटीव मरीज नहीं मिलने के कारण कुछ क्षेत्रों में छूट मिली है। इसके बाद अब भ्रम सा उत्पन्न हो गया है या कुछ लोग जानबुझकर बेपरवाह बने हुए हैं। सुबह-शाम सड़कों पर लोग बेवजह निकल रहे हैं। जिले के अलग-अलग बैंकों में भी भारी भीड़ जुट रही है। जहां कोरोना को न्योता देने जैसा का नजारा दिख रहा है। वहीं, पीडीएस दुकानों का भी कुछ ऐसा ही हाल है। इस सोशल डिस्टेंस को पालन करने में जिलेवासी भी घोर लापरवाही दिखा रहे हैं। लोग बेवजह सड़को पर बाइक लेकर धूम रहे है।
500 रुपये लेने लिए जान जोखिम में डाल कर बैंकों में उमड़ रही हैं भारी भीड़
लॉक डाउन के सारे नियमों को ताक पर रखते हुए जन धन योजना के तहत खोले गए खाते से 500 रूपया निकालने के लिए जान जोखिम में डालकर जिले के सभी बैंकों व ग्राहक सेवा केंद्रों पर लोगों की भीड़ उमड़ रही है। जिसको लेकर लॉक डाउन के नियमों का पालन कराने में पुलिस के पसीने छूटते नजर आ रहे हैं। जिले के प्रत्येक बैंक व ग्राहक सेवा केंद्र पर सैकड़ों की संख्या में महिला व दिव्यांग 500 रूपया निकालने के लिए जद्दोजहद करते नजर आ रहे हैं। वहीं पुलिस प्रशासन के लाख प्रयास के बावजूद भी लॉक डाउन के तहत सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कराया जा रहा है। यह हालात पिछले कुछ दिनों से सभी बैंक एवं ग्राहक सेवा केंद्र की यह स्थिति बनी हुई है। लेकिन जिला प्रशासन के अधिकारियों के द्वारा अभी तक कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किया गया हैं। लोग अपनी जान को खतरे में डालकर 500 रुपये लेने के लिए धक्का-मुक्की करते नजर आ रहे हैं। जैसे इन लोगों को कोरोना जैसे खतरनाक वायरस का भय ही नहीं है। इस बाबत एलडीएम सुभाष कुमार भगत ने बताया कि पिछले दो तक बैंक बंद रहने के कारण सोमवार को बैंक में अधिक भीड़ देखा जा रहा हैं।

No comments:

Post a comment