पानापुर में नही है जनवितरण प्रणाली की दुकान - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Tuesday, 28 April 2020

पानापुर में नही है जनवितरण प्रणाली की दुकान


कोरोनावायरस की वजह से पूरी मानवता पर संकट छाया हुआ है। ऐसे में बिहार सरकार द्वारा लोगों को पीडीएस दुकानदारों के माध्यम से मुफ्त राशन का वितरण किया जा रहा है परन्तु प्रखंड के सुदूरवर्ती पंचायत पानापुर के पानापुर, महम्मदपुर, जितवारपुर, हरनामचक गांवों के ग्रामीणों को राशन के लिए पांच किलोमीटर दूर पैदल चलकर आलापुर जाना पड़ता है किंतु वहाँ पहुंचकर भी सब लोगों को एक साथ राशन नही मिल पाता है। इस बाबत पानापुर के ग्रामीण बेचन पासवान, सुलो महतो, अजनासिया देवी, पप्पू मंडल बताते है कि कल भी हमलोग पैदल चलकर आलापुर पीडीएस दुकान पर राशन लाने गए थे किंतु भीड़ की वजह से कुछ लोगो को ही राशन मिल पाया और बाकी लोग खाली हाथ ही घर लौट आये।
लॉकडाउन की वजह से हमलोगों के काम धंधे भी बन्द है। ऐसे में अगर राशन का उठाव समय पर नही होगा तो हमलोगों के सामने भुखमरी की समस्या हो जाएगी। उन्होंने ये भी बताया कि पूर्व में पानापुर पंचायत में तीन राशन के पीडीएस दुकान थे किन्तु कपिलदेव साव और शंकर साव के लाइसेंस रद्द कर दिया गया था तो पंचायत के सभी छः गावों के लिए एकमात्र आलापुर गाँव मे अनिल कुमार नियुक्त है।जहां सभी ग्रामीणों को समय से राशन लेने में दिक्कत का सामना करना पड़ता है।
इसकी सूचना पूर्व में अनुमंडल पदाधिकारी, और बिहार सरकार के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री मदन साहनी को अवगत कराया गया था। किन्तु इतनी जगह गुहार लगाने के बावजूद भी अब तक नए पीडीएस दुकानदार की बहाली नही हो पाया है। अब ऐसे में अगर लॉक डाउन लंबा खिंचता है तो आने वाले गर्मी और बरसात के मौसम में हमलोगों की समस्या और भी बद से बदतर हो जाएगी।

No comments:

Post a comment