एंटी कोरोना टास्क फोर्स ने 36 प्रवासियों के बीच बांटे सामान - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Thursday, 30 April 2020

एंटी कोरोना टास्क फोर्स ने 36 प्रवासियों के बीच बांटे सामान



बसंतपुर प्रखंड के विशनपुर चौधरी मध्य विद्यालय स्थित बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर पर बुधवार की सुबह एंटी कोरोना टास्क फोर्स के जिला अध्यक्ष शमशेर आलम ने राहत सामग्री का वितरण किया। गौरतलब है कि इस क्वारेंटाइन सेंटर पर मंगलवार की देर शाम गोपालगंज से 36 मजदूरों का जत्था आया।
सभी मजदूर बलभद्रपुर पंचायत और आसपास के रहने वाले हैं। सभी मजदूरों को सोशल डिस्टेंसिंग के बीच शमशेर आलम ने राहत के तौर पर चूड़ा, बिस्किट और भुजिया का वितरण किया। मौके पर मौजूद बसंतपुर सीओ विद्यानंद झा ने कहा कि रात में आए सभी लोगों के लिए समुचित प्रबंध किया जा रहा है। ताकि उन्हें किसी प्रकार की समस्या ना हो। शमशेर आलम ने क्वारेंटाइन में रहने वाले सभी लोगों को 14 दिनों तक मास्क लगाकर और सोशल डिस्टेंसिंग के बीच अनुशासन में रहने कीअपील की। मजदूरों के जिद्द पर उन्होंने कहा कि 14 दिन बाद सभी को अपने-अपने घर जाने की अनुमति मिल जाएगी।

45 परिवारों के बीच बांटी राहत सामग्री
सिमराही | कोरोना की रोकथाम को लेकर सरकार के लॉकडाउन के बाद गरीब एवं निःसहाय के बीच खाने-पीने की समस्या उत्पन्न हो गई है। वहीं लोगों की समस्या को देखते हुए विभिन्न समाजसेवी भी अब मदद के लिए आगे आने लगे हैं। इसी कड़ी में करजाईन पंचायत निवासी समाजसेवी बिनोद कुमार ऊर्फ बेचन बैठा ने प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांवों में घूमकर गरीब, लाचार एवं निःसहाय लोगों के बीच राहत सामग्री का वितरण किया। जहां राहत सामग्री के रूप में चावल, दाल, तेल, आलू, प्याज, साबुन, मास्क एवं डिटॉल का वितरण सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए किया। जानकारी देते हुए श्री बैठा ने कहा कि इस वैश्विक महामारी को लेकर पूरा विश्व भारी समस्याओं से जूझ रहा है। कहा कि उसी को देखते हुए हम अपनी क्षमता अनुसार गरीबों की सेवा में जुटे हुए हैं। बुधवार को दिन भर विभिन्न गांव में घूमकर कुल 45 परिवारों के बीच राहत सामग्री का वितरण किया। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम लॉकडाउन समय तक जारी रहेगा। मौके पर नंदकिशोर मेहता, रामनारायण मेहता, धीरेंद्र कुमार यादव उर्फ डब्लू, गिरधर मेहता, दिलीप कुमार यादव, रामचंद्र रजक सहित अन्य मौजूद थे।

No comments:

Post a comment