एक मास्क 30 से 40 रुपया में आता है, 2 दिन पहनने के बाद हो जाता है खराब, सलाह देना आसान है... - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Thursday, 30 April 2020

एक मास्क 30 से 40 रुपया में आता है, 2 दिन पहनने के बाद हो जाता है खराब, सलाह देना आसान है...



जिला मुख्यालय क्षेत्र गांधी मैदान प्रशासनिक उदासीनता के कारण कोरोना का हॉट स्पॉट बन सकता है। सब्जी विक्रेताओं के लिए कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देख जिला प्रशासन द्वारा गांधी मैदान को चिन्हित कर यहां सब्जी बेचने का आदेश सब्जी विक्रेताओं को दिया गया। लेकिन विक्रेताओं के मनमानी पूर्ण रवैया के कारण ना तो यहां सोशल डिस्टेंस का पालन हो रहा है और ना ही यहां आने वाले लोग मास्क पहनना ही मुनासिब समझ रहे हैं। सबसे दिलचस्प बात यह है कि मंडी में सब्जी खरीदने के लिए आने वाले कुछ ऐसे भी चिकित्सक दिखे जो मास्क पहनना शायद मुनासिब नहीं समझते।
अब सवाल उठता है कि अगर चिकित्सक मास्क नहीं पहने तो भला अपने मरीज वे क्या सलाह दे सकते हैं। बुधवार को सदर अस्पताल में पदस्थापित एक चिकित्सक पर जब हमारी नजर पड़ी तो उन्होंने अपना मुंह छिपाते हुए कहा कि फोटो नहीं लीजिए कल से मास्क पहन कर आएंगे। गौरतलब है कि गांधी मैदान के पास एसपी आवास, जिला कोर्ट, एसडीएम आवास, जज जज कॉलोनी है। ऐसे में इस महत्वपूर्ण स्थल पर सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया जाना प्रशासनिक उदासीनता को उजागर कर रहा है।
खरीदारी के लिए रोज उमड़ती है भीड़ लापरवाही से लोगों में संक्रमण का भय
गांधी मैदान में जिस तरीके से प्रतिदिन सब्जी विक्रेताओं और आम लोगों की भीड़ इकट्ठा हो रही है यह देख जहां आम लोग भयभीत नजर आ रहा है वहीं प्रशासनिक अधिकारी उदासीन बना हुआ है। ऐसा नहीं की प्रशासनिक अधिकारी की इस ओर ध्यान नहीं जा रहा। प्रतिदिन इस मार्ग होकर जिले के वरीय अधिकारी गुजरते हैं। बावजूद नियमों का पालन नहीं किया जाना कोरोना संक्रमण के प्रति प्रशासनिक व्यवस्था की पोल खुल रही है।
लापरवाही : ऐसा न सोंचे, मास्क पहनने से क्या होगा
मास्क पहनने से क्या कोरोना नहीं आएगा। बुधवार को जब हमने सब्जी विक्रेताओं से मास्क पहने की बात कहीं तो सब्जी विक्रेताओं ने कहा कि मास्क पहनने से क्या हो जाएगा। मास्क पहनने से कोरोना वायरस भाग जाएगा। एक मास्क 30 से 40 रुपया में देता है 2 दिन पहन ने के बाद वह खराब हो जाता है। इसके लिए आप पैसा देंगे। सलाह देना जितना आसान है उतना करना भी कठिन है।


गांधी मैदान संब्जी मार्केट के पास वाहन पर बैठ पुलिस करते हैं निगरानी
गांधी मैदान थोक सब्जी विक्रेताओं को सोशल डिस्टेंस का पालन कराने एवं सुरक्षा के दृष्टिकोण से प्रतिनियुक्त 1-4 के पुलिसकर्मी वाहन पर बैठ नजारा देखते रहते हैं। प्रतिनियुक्त पुलिसकर्मी सब्जी विक्रेताओं और लोगों को सोशल डिस्टेंस का पालन करना भी मुनासिब नहीं समझते हैं। पुलिस के इस रवैया से आसपास के लोगों में भी काफी नाराजगी है। लोगों का कहना है कि सुरक्षा के लिए तैनात पुलिसकर्मी ही अगर उदासीन बने तो भला कोरोना कैसे अंकुश पाया जा सकता है।


एक चार का लगाया गया है फोर्स
गांधी मैदान में थोक सब्जी विक्रेताओं में सोशल डिस्टेंस का पालन करने एवं सुरक्षा के दृष्टिकोण से 1-4 का फोर्स तैनात किया गया है। सोशल डिस्टेंस का पालन करने के लिए स्वयं निरीक्षण करेंगे।
कयूम अंसारी, एसडीएम, सुपौल

No comments:

Post a comment