Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

गाजीपुर में 192 किलोमीटर सड़कें गड्ढा मुक्त बनाने के पहल के तहत दुरुस्त होंगी

प्रदेशभर में 30 नवंबर तक विभिन्न सड़कों को दुरुस्त करने के निर्देश जारी किए गए हैं। इस अभियान के अंतर्गत, जिले भर में 30 नवंबर तक क्षतिग्रस्त हो चुकी सड़कों को दुरुस्त करना अनिवार्य है। इस कार्य के लिए, लोक निर्माण विभाग ने 192 किमी. क्षतिग्रस्त हो चुकी सड़कों का प्रस्ताव शासन को प्रेषित किया है। इसमें लगभग 60 फीसदी कार्य को शासन की मंजूरी मिल चुकी है। मौसम के बदलते ही, सड़क मरम्मत का काम युद्ध स्तर पर शुरू किया जायेगा।

192-km-under-pothole-free-campaign-roads-will-be-in-good-condition

शहर और ग्रामीण क्षेत्र में विभिन्न सड़कें जर्जर हो गई हैं, जिससे लोगों को आवागमन में कठिनाइयाँ आ रही हैं। नगर में सीवर कार्य के कारण नगर की कई सड़कें भी खराब हो गई हैं, जिससे लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही है। सीवर कार्य के चलते, नगर की विभिन्न सड़कों को पाइप लाइन बिछाने के लिए नुकसान पहुंचा है, जिसके परिणामस्वरूप बरसात और अन्य दिनों में लोगों को आवागमन में परेशानियाँ आ रही हैं।

प्रदेश भर में क्षतिग्रस्त हुई सड़कों को गड्ढा मुक्ति अभियान के तहत दुरुस्त करने के निर्देश 30 नवंबर तक शासन द्वारा जारी किए गए हैं। इसके बाद, जिले के डीएम ने भी जिले भर की क्षतिग्रस्त सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के निर्देश दिए। उसके बाद, लोक निर्माण विभाग के खंड प्रथम और तृतीय ने जिले में 192 किमी क्षतिग्रस्त सड़कों को दुरुस्त करने के प्रस्ताव को शासन को भेजा था।

इसमें शासन ने 60 प्रतिशत कार्य को मंजूरी दे दी है। अधिकारियों का कहना है कि मौसम के बदलते ही सड़कों के दुरुस्तीकरण का काम युद्ध स्तर पर किया जायेगा। वर्तमान में, क्षतिग्रस्त सड़कों के गड्ढों को भरने का कार्य आरंभ हो चुका है।

नगर के प्रधान से कलेक्ट्रेट तक, कचहरी मार्ग से विकास भवन तक, विकास भवन से गोराबाजार तक क्षतिग्रस्त हो गई हैं, जिससे लोगों को आवागमन में कठिनाइयाँ आ रही हैं। सीवर कार्य के परिणामस्वरूप, सड़कों के गड्ढों को भरने का कार्य गड्ढा मुक्ति अभियान के तहत शुरू कर दिया गया है। सड़कों के गड्ढों में मिट्टी डालकर उन्हें आवागमन के लिए उपयुक्त बना दिया गया है।

दुल्लहपुर: शासन के मार्गदर्शन से क्षेत्र में गड्ढा मुक्ति का कार्य तेजी से प्रारंभ हो गया है। गाजीपुर-आजमगढ़ राजमार्ग पर पूरी तरह से गिट्टी डालकर नई सड़क निर्माण कार्य तेजी से जारी है, साथ ही जखनिया से फदूधपुर जाने वाली मार्ग पर भी गिट्टी डालकर गड्ढे मुक्ति का कार्य तेजी से प्रगति कर रहा है। इसके अलावा, जखनियां से अमारी जाने वाले मार्ग पर भी गड्ढों को गिट्टी से भरने का काम तेजी से जारी है।

इसके साथ ही, जलालाबाद शहीद चौक से मरदह जाने वाले मार्ग पर भी गिट्टी डालकर गड्ढे मुक्त करने का कार्य तेजी से प्रगति कर रहा है। सीएम के निर्देश के अनुसार, अलग-अलग स्थानों पर गड्ढों के मुक्ति कार्य को तेजी से आगे बढ़ा जा रहा है, जिससे आम जनता को अब आराम की सांस मिल रही है।

नगर पालिका सहित पीडब्ल्यूडी के क्षतिग्रस्त हुए सड़कों को 30 नवंबर तक गड्ढा मुक्त करने के अभियान के अंतर्गत दुरुस्त करने के लिए संबंधित विभाग को निर्देश दिया गया है। कुछ सड़कों पर कार्य भी प्रारंभ हो चुका है। - प्रखर उत्तम, एसडीएम सदर।

प्रदेश भर में 30 नवंबर तक क्षतिग्रस्त सड़कों को दुरुस्त करने के निर्देश जारी हैं। इसके तहत, शासन को 192 किमी लंबी सड़क को दुरुस्त करने के लिए प्रस्ताव प्रस्तुत किया गया है, जिसमें लगभग 60 प्रतिशत लंबाई की स्वीकृति मिल गई है। बाकी 40 प्रतिशत स्वीकृति जल्द ही प्राप्त की जाएगी। इसके बाद सड़क के गड्ढे भरने का कार्य प्रारंभ किया जा चुका है। - एके सिंह, अधीक्षण अभियंता, लोक निर्माण विभाग खंड प्रथम और तृतीय।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr