Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

सूर्यकुमार यादव का तूफान, श्रीलंका को क्या गजब धोया भाई

टीम इंडिया के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने साल 2023 का पहला T20 शतक ठोक कर फिर साबित कर दिया है कि उनके जैसा कोई नहीं। उन्होंने श्रीलंका के गेंदबाजों की जमकर खबर ली और राजकोट में खेले गए तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में राज किया। उन्होंने अपने करियर का तीसरा शतक तूफानी अंदाज में पूरा किया। श्रीलंका के गेंदबाजों के खिलाफ उन्होंने जमकर चौके-छक्के लगाए और टीम को बेहतर स्थिति में पहुंचाया। 

suryakumar-yadav

सूर्यकुमार यादव ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना तीसरा शतक महज 45 गेंदों में पूरा किया। इस पारी में उन्होंने 6 चौके और 8 छक्के जड़े। इससे पहले पुणे में खेले गए दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में तूफानी अर्धशतक जड़ा था। साल 2023 का पहला इंटरनेशनल शतक न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के बल्लेबाज डेवन कॉनवे ने जड़ा था, जब उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी।

दूसरी सबसे तेज T20I सेंचुरी

सूर्यकुमार यादव ने इसी मैच में 26 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया था। इसके बाद शतक तक पहुंचने के लिए उन्होंने महज 19 गेंदों का इस्तेमाल किया, जिसमें जमकर चौके-छक्के राजकोट के दर्शकों को देखने को मिले। भारत के लिए ये सबसे तेज दूसरा दोहरा शतक है, क्योंकि 35 गेंदों में रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक जड़ा हुआ है। केएल राहुल ने 46 गेंदों में शतकीय पारी खेली थी।

हैरान करने वाली बात ये है कि सूर्यकुमार यादव ने अब तक तीन बार शतकीय पारी टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में खेली है और तीनों बार 50 से कम गेंदों में तीन अंकों वाला जादुई स्कोर हासिल किया है, जो दर्शाता है कि वे कितने खतरनाक बल्लेबाज हैं। इस पारी में भी उन्होंने मैदान के चारों ओर शॉट लगाए, जिससे श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका के लिए फील्डिंग सेट करना कठिन था।   



Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad

Ad Space