Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

वाराणसी में आज सीएम, रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर में 5G की प्रदर्शनी, इन 3 जगहों पर मिलेगी सेवा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों नई दिल्ली में 5जी सेवा लॉचिंग के बाद वाराणसी में इस सुविधा का ट्रायल शुरू हो जाएगा। एक सप्ताह में वाराणसी एयरपोर्ट, काशी विश्वनाथ धाम और गंगा घाट पर मोबाइल धारकों को 5जी की सेवा मिलने लगेगी। इंटरनेट की 100 गुना ज्यादा स्पीड के लिए जिले में फिलहाल 800 साइट तैयार की जा रही हैं। पुराने शहर की घनी आबादी को देखते हुए यहां के लिए विशेष प्लान भी बनाया जा रहा है।

देश के प्रमुख शहरों में 5जी की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों होगी। एयरटेल की ओर इस मौके पर वाराणसी में इंडिया मोबाइल कांग्रेस-2022 का आयोजन किया गया है। इसमें 5जी सेवा के उपयोग पर रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर में आयोजित प्रर्दशनी का शुभारंभ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। सूत्रों की माने तो पीएम मोदी के हाथों 5जी सेवा के शुभारंभ के साथ ही वाराणसी में लोगों को यह सुविधा ट्रायल के तौर पर मिलने लगेगी। दरअसल, मोेबाइल कंपनी लांच के बाद ट्रायल शुरू कर देगी। यह सेवा शहर में छह अक्तूबर से शुरू कर दी जाएगी। 

एयरटेल के अधिकारियों की मानें तो सबसे पहले वीआईपी मूवमेंट वाले स्थान एयरपोर्ट, काशी विश्वनाथ धाम और गंगा घाट पर सेवा शुरू की जाएगी। इसके बाद अलग अलग साइट पर पुश बटन के जरिये धीरे धीरे यह सेवा शुरू होगी। वाराणसी की घनी आबादी में 5जी सेवा की चुनौतियों को देखते हुए सेवा प्रदाता अपने साइट्स की संख्या बढ़ाने के लिए सर्वे भी करा रही है।

स्वास्थ्य सेवा के लिए वरदान साबित होगा 5जी

5जी सेवा के लिए संचार कंपनी की ओर से एक विशेष वाहन तैयार किया गया है। रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर में आयोजित प्रदर्शनी में इससे पूर्वांचल की स्वास्थ्य सेवाओं में 5जी के योगदान का डेमो दिया जाएगा। इसमें दर्शाया जाएगा कि कैसे दूर-दराज के क्षेत्र में प्राथमिक व सामुदायिक केंद्रों से रेफर मरीज के बारे में 5जी से लैस वाहन के जरिए डॉक्टरों को रियल टाइम डेटा मिलेगा और इलाज में आसानी होगी। 5जी सेवा लॉच होने के बाद निजी कंपनियों के सहयोग से वाराणसी में संचालित एंबुलेंस को इस सेवा से लैस भी किया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr