Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

जमानियां में आगामी त्योहार को लेकर बैठक, 29 जगहों पर दुर्गा पूजा, 8 सेक्टर में बंटा

गाजीपुर जिले के जमानियां तहसील क्षेत्र में आगामी नवरात्रि, दुर्गापूजा और रामलीला को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है। इसको लेकर आज शाम विभिन्न थाना परिसर में पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने दुर्गा पूजा एवं रामलीला समिति के पदाधिकारियों, विभिन्न गावों के प्रधान, बीडीसी व अन्य लोगों संग बैठक बुलाकर सुरक्षा के बाबत मंथन कर आए लोगों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

प्रशासन के अनुसार जमानियां तहसील क्षेत्र के विभिन्न गावों में कुल 29 जगहों पर पूजा पंडालों में दुर्गा प्रतिमा रखी जाएगी। जबकि 11 जगहों पर रामलीला का मंचन और 6 जगहों पर भरत मिलाप का आयोजन होना है। इसको लेकर पुलिस ने तहसील क्षेत्र को 8 सेक्टरो में बाटा है। हर-एक सेक्टर की जिम्मेदारी उपनिरीक्षक स्तर के अधिकारी की होगी। जबकि इंस्पेक्टर क्षेत्र में भ्रमणशील रहेगें। वहीं एसडीएम व सीओ इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था की मॉनिटरिंग करेगें।

अशान्ति या अफवाह फैलाने पर की जाएगी कड़ी कार्रवाई

एसडीएम भारत भार्गव ने बताया कि सुरक्षा को लेकर प्रशासन अभी से मुस्तैद है। किसी ने अशान्ति या अफवाह फैलाने पर सम्बन्धित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। बताया कि नये जगहों पर किसी तरह कोई आयोज‌न नहीं होने दिया जायेगा। मन्दिरों, पंडालों,आदि जगहों की सुरक्षा के लिए महिला, पुरुष आरक्षी के साथ ही सादे वेश में पुलिस कर्मी तैनात किए जायेगें।

5 युवकों की वालंटियर टीम पूजा स्थल पर तैनात रहेगी

निरीक्षक तारावती यादव ने कहा कि त्यौहार शान्ति व सौहार्द से मनाएं। दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष एवं पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया कि प्रत्येक पूजा कमेटी में 15 युवकों की वालंटियर टीम बनाई जाएगी जो पूजा स्थल पर तैनात रहेगी। जिन्हें कमेटी द्वारा आई कार्ड भी जारी किया जाए। उन्होंने कहा कि पूजा पंडाल में प्रवेश एवं निकास का अलग-अलग मार्ग होना चाहिए।

रामलीला वाले जगहों पर फायर सेफ्टी किट रखना अनिवार्य

इसके साथ ही पूजा पंडाल रामलीला वाले जगहों पर फायर सेफ्टी किट रखना अनिवार्य है। चेताया कि पुलिस अराजक तत्वों पर पैनी निगाह रखे हुए है। किसी तरह की हरकत पर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जायेगी। इस अवसर पर उपनिरीक्षक प्रमोद यादव,अरविन्द राय,आशुतोष मौर्य,जमालूमुद्दीन,नईम , जयप्रकाश,सोनू राय,हेमराज,शाहिद आदि मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr