Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

नगर निकायों व बिजली विभाग से जुड़ी दिक्कतों पर आज जन सुनवाई, जानें टाइमिंग

प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने कहा है कि सोमवार 11 जुलाई को प्रदेश के सभी नगरीय निकायों में नगर पालिका परिषदों एवं नगर पंचायतों में अधिशासी अधिकारी के स्तर पर सुबह दस बजे से लोगों की समस्याओं के समाधान व शिकायतों के निस्तारण के लिए जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे। यह भी सुनिश्चित किया जाय कि इसमें लोगों की शिकायतों का त्वरित व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हो।

इसी प्रकार बिजली विभाग से संबंधित शिकायतों को सुनने के लिए कल सोमवार 11 जुलाई को सुबह दस बजे सभी जिला एवं सर्कल स्तर पर अधिशासी अभियन्ता एवं अधीक्षण अभियन्ता द्वारा जनसुनवाई की जायेगी। उन्होंने निर्देश दिये हैं कि जनसुनवाई के लिए चिन्हित स्थान का प्रचार प्रसार किया जाए जिससे कि लोगों की पहुंच आसानी से हो सके।

उन्होंने कहा कि जनसुनवाई की ’सम्भव’ (सिस्टमैटिक एडमिनिस्ट्रेटिव मैकॅनिज्म ब्रिंग हैप्पीनेस एण्ड वैल्यू) नामक इस व्यवस्था से नागरिकों की शिकायतों का स्थानीय स्तर पर ही निस्तारण किये जाने के प्रयास किये जा रहे हैं। लोगों का इस व्यवस्था में विश्वास बढ़ा है और उनकी समस्याओं का समाधान भी स्थानीय स्तर पर हो रहा है।

 फिर भी यदि किसी समस्या का समाधान स्थानीय स्तर पर नहीं हो पाता, तो महीने के प्रथम बुधवार को उच्चस्तर पर स्वयं नगर विकास मंत्री द्वारा ऐसे मामलों को सुना जाएगा और समाधान भी किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इससे लोगों को एक पारदर्शी व जवाबदेही व्यवस्था मिलेगी। लोगों की समस्याओं के समाधान में सभी संबंधित अधिकारी अपना सार्थक योगदान दें, जिससे कि जनशिकायतों के निस्तारण में कही कोई कमी न रह जाय। उन्होंने कहा कि शिकायतों के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण से ही अधिकारियों के कार्यों का मूल्यांकन होगा और इसके लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी भी तय की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr