Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

जमानिया के महेन्द्र भौतिकी जबकि रंजीत अर्थशास्त्र विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर हुए चयनित

कुछ कर गुजरने दृढ़ इच्छा शक्ति हो तो हर मुकाम हासिल किया जा सकता है। इसे सही साबित किया है जमानिया के दो होनहारों महेंद्र कुमार और रंजीत यादव ने। जिनका क्रमशः भौतिकी विभाग और अर्थशास्त्र विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर चय‌न हो गया है।

इन दोनों होनहारों के चयन से उनके परिजनों समेत पूरे क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गई। सभी ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर इस सफलता के जश्न को जमकर मनाया। बातचीत में इनके परिजनों ने बताया कि यह हर्ष की बात है कि उनके बेटे का चयन असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर हुआ है। बताया कि रंजीत यादव प्राथमिक से इण्टरमीडिएट तक की शिक्षा बाजार अन्तर्गत अमर शहीद इण्टर कॉलेज और स्नातक व परास्नातक की शिक्षा इलाहाबाद विश्वविद्यालय से उत्तीर्ण करने के बाद वह नेट प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुट गये थे।

चयनित बोले - गुरुजनों और माता पिता के आशीर्वाद से सब संभव

वहीं चयनित रंजीत यादव ने अपनी सफलता का श्रेय गुरुजनों का मार्गनिर्देशन व माता-पिता का आशीर्वाद है। बताया कि वह NET और JRF 2015 में उत्तीर्ण करने बाद असिस्टेंट प्रोफेसर की परीक्षा में सम्मलित हुए। बताया कि उनका चयन अर्थशास्त्र विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर चयन हुआ है। वहीं जमानिया के ही महेंद्र कुमार का चयन भौतिकी विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर के रूप में हुआ है। इनके भी चयन पर परिजनों सहित शुभचिंतकों ने खुशी की है।

प्राचार्य ने दी भविष्य की शुभेच्छाएं

महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. संजीव सिंह ने महेंद्र को चयन की बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी हैं। चयनित महेंद्र कुमार ने बताया कि इस पूरे सफलता का श्रेय कठिन परिश्रम और माता पिता सहित अध्यापकों का उचित मार्गदर्शन बताया है। बताया कि सफलता के लिए लक्ष्य निर्धारित करना बेहद जरूरी है। कहा कि समाज में शिक्षा के बदौलत ही हर सफलता प्राप्त की जा सकती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr