Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

CMO बोले- हेल्थ के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए आंदोलन की जरूरत

विश्व स्वास्थ्य दिवस के मद्देनजर गुरुवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के सभागार में स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ हरगोविंद सिंह ने किया। इस दौरान उन्होंने इस साल की थीम हमारा ग्रह हमारा स्वास्थ्य पर बैठक में शामिल हुए लोगों को बहुत ही विस्तृत रूप से जानकारी दी।

लोगों को जागरूक किया

उन्होंने बताया कि इस दिन को मनाने का मकसद लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है। इसके अलावा विश्व में फैल रही समस्याओं पर विचार विमर्श करना भी है। यही कारण है कि स्वास्थ्य मुद्दों को उठाने के लिए डब्ल्यूएचओ के नेतृत्व में हर साल स्वास्थ्य से संबंधित कई कार्यक्रमों का आयोजन होता है।

धरती को भी स्वस्थ रखना है

इस साल की थीम का मतलब है कि हमें स्वस्थ रहने के लिए इस धरती को भी स्वस्थ रखना जरूरी है। फैलता प्रदूषण, महामारी, कैंसर, अस्थमा और दिल की बीमारी जैसी गंभीर बीमारियों के बीच विश्व स्वास्थ्य दिवस पर इस ग्रह को स्वस्थ रखने के लिए जरूरी कार्यों पर तुरंत वैश्विक ध्यान केंद्रित करेगा। और समाज का ध्यान अच्छे स्वास्थ्य पर खींचने के लिए एक आंदोलन को बढ़ावा भी देगा। इस साल हम 72वां विश्व स्वास्थ्य दिवस मना रहे हैं।दुनिया में ना जानें कितने ऐसे लोग हैं जो कई बड़ी समस्याएं जैसे कोरोना, कैंसर, पोलियो एड्स आदि बीमारियों से जूझ रहे हैं। ऐसे में लोगों को जागरूक करना ही इस दिवस का मुख्य उद्देश्य है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr