Type Here to Get Search Results !

Trending News

प्रशासनिक अधिकारियों ने 7 मिट्टी लदे ट्रैक्टर ट्रॉली समेत चालकों को पकड़ा

जमानियां क्षेत्र में मिट्टी का अवैध खनन रोकने में पुलिस प्रशासन के पसीने छूट रहे हैं, खनन माफियाओं का दुस्साहस इतना बढ़ गया है कि दिन हो या रात खनन जोरों पर चलता है। एसडीएम सेवराई राजेश प्रसाद मय पुलिस बल के साथ आज गुरुवार को इसमें संलिप्त लोगों के द्वारा नगसर के समीप तीन और कुल्हरियां व सरहुलां ,ढढनी के पास खेत में खनन कर रहे चार ट्रैक्टरों को मय मिट्टी लदे पकड़ लिया।

वहीं पुलिस ने सभी सात चालकों को भी हिरासत में लेकर थाने आ उनके पूछताछ में जुटने के साथ ही सभी सातों मिट्टी लदे ट्रैक्टरों को सीज अलग अलग थानों को सुपुर्द कर दिया। अवैध मिट्टी खनन में लिप्त लोगों में इस कार्रवाई के बाद से ही अफरातफरी का माहौल है , वहीं लोगों का कहना है कि सुबह से शाम तक मिट्टी से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली गुजरते रहते हैं। अपने कार्यालय में कुर्सी पर बैठी पुलिस सिर्फ मूकदर्शक बनी देखती रहती है।

मालूम हो कि कुछ समय पूर्व मिट्टी खनन पर कुछ पाबंदियां शासन द्वारा लगाई गई थीं, जिसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों से अनुमति के बाद ही मिट्टी का खनन किया जा सकता है। लेकिन स्थानीय पुलिस की सुस्ती के कारण क्षेत्र में खनन माफिया सक्रिय हैं। रोज सुबह से ही मिट्टी से भरे ट्रैक्टर विभिन्न मार्गों पर बेखौफ फर्राटा भरते हैं।

अनुमति के बिना अवैध खनन को रोकने के तमाम प्रयास नाकाफी साबित हो रहे हैं। इस प्रकार हो रहे अवैध खनन के पीछे खनन माफियाओं व पुलिस-प्रशासन की सांठगांठ की आशंका जताई जा रही है। जिससे सरकार को राजस्व की भारी हानि हो रही है।

मालूम हो कि अभी एक दिन पूर्व ही इन्हीं अधिकारियों के द्वारा डोहला के पास से दो मिट्टी लदे ट्रैक्टर व एक जेसीबी को कब्जे में लिया था। इस मामलें में एसडीएम राजेश प्रसाद ने बताया कि अवैध मिट्टी खनन किसी सूरत में नहीं होने दिया जायेगा, इनके पकडे जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad