Type Here to Get Search Results !

Trending News

11 के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज, 14 के काटे कनेक्शन, 65 हजार की राजस्व वसूली की

गाजीपुर के जमानियां में पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के एमडी के दिए गये निर्देश पर चोरी से बिजली का उपभोग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई और बकाया बिल वसूली के लिए आज बुधवार की सुबह खंड चतुर्थ के एक्सईन महेन्द्र मिश्रा के नेतृत्व में सघन अभियान विभाग के द्वारा चलाया गया।

अभियान के तहत 11 लोगों के द्वारा लगे मीटर से बाईपास विद्युत का उपयोग करते पाए जाने पर उनके खिलाफ सम्बन्धित कोतवाली में विद्युत चोरी का मुकदमा पंजीकृत कराया गया। अभियान के चलते जमानियां क्षेत्र के विभिन्न गांव कस्बो में लोगों में हडकंम्प मचा रहा। इसके अलावा अभियान के तहत ही टीम के द्वारा 65 हजार की राजस्व वसूली की गई। जबकि 23 उपभोक्ताओं का कनेक्शन में क्षमता वृद्धि की गई। चौदह बडे बकाएदारो के कनेक्शन भी विच्छेद किए गये ,जबकि नौ नये इलेक्ट्रॉनिक विद्युत मीटर लगाए गये।

अभियान के तहत माह के प्रत्येक बुधवार व शुक्रवार को अभियान चलाने का उच्चाधिकारियों का निर्देश है ,जिसके आदेश के अनुपालन में क्षेत्र में यह अभियान चलाया गया। टीम के द्वारा सुबह से लेकर दोपहर तक इस अभियान को गति देते रहे,जिसके कारण चोरी में लिप्त लोगों में अफरातफरी रही। विभागीय अधिकारियों ने चोरी में लिप्त व बकाएदारों को चेतावनी दी कि वे समय से बिल जमा कर कनेक्शन विच्छेदन की कार्रवाई से बचें।

चोरी से बिजली का उपभोग करने वालों को सचेत किया की मीटर बाईपास या बिना कनेक्शन के बिजली का उपभोग करते पाए गए तो जुर्माना व मुकदमा दर्ज कराने की कार्रवाई की जाएगी। चेताया कि चेकिग अभियान निरंतर जारी रहेगा। विद्युत अधिनियम के खिलाफ जो भी चाहे वह कोई भी विद्युत का उपयोग करता पकड़ा जाएगा निश्चित ही उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई तय है।

इस अवसर पर अधिशासी अभियंता खंड चतुर्थ महेन्द्र मिश्रा ,उपखंड अधिकारी विजय कुमार,अवर अभियंता इंद्रजीत कुमार,सहायक अभियंता राजस्व प्रवीण मौर्य आदि रहे। अधिशासी अभियंता खंड चतुर्थ महेन्द्र मिश्रा ने बताया कि विद्युत चोरी किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अभियान आगे भी जारी रहेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad