Type Here to Get Search Results !

Trending News

गाजीपुर जिला महिला अस्पताल में बनेगा नर्सिंग कालेज - Ghazipur News

अगर सब कुछ ठीक रहा तो राजकीय मेडिकल कालेज से संबद्ध जिला महिला अस्पताल में अगले सत्र से नर्सिंग कालेज भी शुरू हो जाएगा। इसकी तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य डा. आनंद मिश्र इसका प्रस्ताव बनाकर शासन को भेज चुके हैं। 

वहां से स्वीकृति मिलने के बाद यहां नर्सिंग कालेज शुरू कर दिया जाएगा। इसमें एएनएम और बीएससी नर्सिंग की पढ़ाई होगी। यहां से पास आउट होने के बाद वह मेडिकल कालेज में ही इंटर्नशिप भी करेंगी। जिला महिला अस्पताल को फिलहाल तीन वर्ष के लिए राजकीय मेडिकल कालेज से संबद्ध कर दिया गया है। महिला अस्पताल के पुराने भवन को गिराकर नया भवन बनाया जा रहा है, जो दिसंबर-2022 तक पूरा हो जाएगा।  

इस समय जिला महिला अस्पताल पीपीपी माडल पर अस्पताल चलाने के लिए बनाए गए भवन में चल रहा है। भवन बन जाने के बाद महिला अस्पताल को इसमें शिफ्ट कर दिया जाएगा। इसके बाद पीपीपी माडल पर बनाए गए भवन में नर्सिंग कालेज चलाया जाएगा। यह भी संभव है कि महिला अस्पताल अपनी जगह पर ही रहे और नए भवन में नर्सिंग कालेज शुरू किया जाए। बहरहाल यह फैसला अभी भविष्य की परिस्थितियों पर निर्भर करेगा।

गोराबाजार नहीं जाएगा महिला अस्पताल

पिछले कुछ दिनों से ऐसी अफवाह उड़ रही है कि जिला महिला अस्पताल को गोराबाजार स्थानांतरित किया जाएगा, लेकिन यह सही नहीं है। राजकीय मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य डा. आनंद मिश्रा ने बताया कि यह सब अफवाह है। जिला महिला अस्पताल अपनी पुरानी जगह पर ही रहेगा, बल्कि यहां सुविधाएं और बढ़ाई जाएंगी। हां, इतना जरुर है कि भविष्य में गोराबाजार में बन रहे मेडिकल कालेज के नए अस्पताल में एक महिला विग शुरू किया जा सकता है।

महिला अस्पताल को मिलीं दो और डाक्टर

जिला महिला अस्पताल को दो और डाक्टर मिली है, जो डा. प्रीति पाल और डा. अनीशा राय हैं। दोनों डाक्टरों ने कार्यभार ग्रहण भी कर लिया है। अब तक यहां दो महिला चिकित्सक डा. श्रुति गौड़ और डा. खालिदा जिया उस्मानी तैनात थीं, जिसमें से डा. उस्मानी ने इस्तीफा दे दिया है। तीनों डाक्टरों की ओपीडी सप्ताह में दो-दो दिन रहेगी। फिलहाल सोमवार और शुक्रवार डा. श्रुति गौड़ की ओपीडी चल रही है। मंगलवार व गुरुवार डा. डा. प्रीति पाल और बुधवार व शनिवार डा. अनीशा राय ओपीडी करेंगी। हालांकि इसमें अभी बदलाव होना है।

राजकीय मेडिकल कालेज से संबद्ध जिला महिला अस्पताल में नर्सिंग कालेज शुरू किया जाएगा। इसका प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। स्वीकृति मिलने के बाद आगे काम बढ़ाया जाएगा। अगले सत्र से इसे शुरू करने का लक्ष्य है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad