Type Here to Get Search Results !

Trending News

मॉनिटरिंग रूम से हो रही मानिटरिंग, नकलविहीन परीक्षा कराने के लिए प्रशासन कटिबद्ध

सेवराई तहसील क्षेत्र के विभिन्न महाविद्यालयों में वार्षिक परीक्षाएं शुरू हो गई है। महाविद्यालय के कर्मचारियों के द्वारा कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते हुए सामाजिक दूरी के साथ छात्र छात्राओं को परीक्षा कक्ष में बिठाया गया। जहां बीए प्रथम सेमेस्टर के हिंदी एवं बीएससी प्रथम सेमेस्टर की भौतिक विज्ञान के परीक्षा संपन्न कराई गई।

स्वर्गीय चंद्रशेखर जी पूर्व प्रधानमंत्री स्मारक महाविद्यालय रामपुर कनवा सेवराई में महाविद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाओं के द्वारा सभी छात्र छात्राओं को नियमानुसार मास्क लगाकर प्रवेश दिया गया। उनके प्रवेश पत्र और आधार कार्ड का मिलान करते हुए परीक्षा कक्ष में बैठने की अनुमति दी गई। शिक्षक शिक्षिकाओं ने नकल विहीन परीक्षा सकुशल शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करने के लिए नियमित तौर पर निगरानी की। महाविद्यालय के सभी परीक्षा कक्ष में सीसीटीवी कैमरे वॉइस रिकॉर्डिंग के साथ लगाए गए है।

छात्र-छात्राओं ने बताया कि कोरोना काल के चलते परीक्षाओं से वंचित रहना पड़ा निचली कक्षाओं के प्राप्तांक के आधार पर अगली कक्षा में अंक देकर प्रमोट कर दिया गया। इस बार होने वाली परीक्षा के लिए हम काफी उत्सुक हैं और शिक्षकों के द्वारा भी हमें जमकर तैयारियां कराई गई हैं निश्चित तौर पर पूरे परीक्षा क्रम के दौरान हम बेहतर अंक लाने में कामयाब होंगे। महाविद्यालय की छात्रा प्रतिज्ञा वर्मा, ज्योति वर्मा आदि ने बताया कि छात्र-छात्राओं को बेहतर परीक्षा के लिए शिक्षकों के द्वारा पाठ्यक्रम पूरा कराया गया था। परीक्षा से जुड़ी सभी जानकारियां दी गई है।

मुख्य लिपिक सूर्य प्रकाश बिट्टू ने बताया कि महाविद्यालय के बी.ए. प्रथम सेमेस्टर की कुल 527 परीक्षार्थियों ने हिंदी विषय की परीक्षा में और बीएससी प्रथम सेमेस्टर की कुल 88 परीक्षार्थियों ने भौतिक विज्ञान विषय की परीक्षा में भाग लेते हुए परीक्षा संपन्न की। नकल विहीन परीक्षा संपन्न कराने के लिए महाविद्यालय के तरफ से सभी कमरों में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं जिसकी निगरानी मॉनिटर रूम में की जा रही है। इसके साथ ही महाविद्यालय में प्रवेश से पूर्व सभी छात्र छात्राओं की अच्छे से तलाशी ली जाती है एवं उनके आधार कार्ड और प्रवेश पत्र का मिलान भी किया जाता है। किसी भी हाल में नकल नहीं होने दिया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad