Type Here to Get Search Results !

Trending News

गाजीपुर: मतदान कार्मिकों को बताई ईवीएम की बारीकियां

विधानसभा चुनाव को लेकर समस्त पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी प्रथम, द्वितीय व तृतीय को प्रशिक्षण शहर के गोराबाजार स्थित पीजी कालेज में जिला निर्वाचन अधिकारी एमपी सिंह व प्रभारी अधिकारी कार्मिक मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता की उपस्थिति में दिया गया। यहां कुल 3403 मतदान पार्टी के 13612 मतदान कार्मिकों को प्रशिक्षित किया जायेगा।

यह प्रशिक्षण का कार्य 1 मार्च तक चलेगा। कार्मिको को यहां प्रशिक्षण पूर्वाह्न 9:00 बजे से अपराह्न 3:00 बजे तक महाविद्यालय के सभा कक्ष में दिया जा रहा है। इसके प्रभारी अधिकारी कार्मिक एवं मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता हैं। जहां उन्होंने समस्त कार्मिकों को निर्देशित किया कि मतदान कार्मिक निर्धारित समय से प्रशिक्षण स्थल पर उपस्थित होकर प्रशिक्षण प्राप्त करें। निर्वाचन संबंधी किसी भी प्रकार के संशय की स्थिति में तत्काल प्रशिक्षक से पूर्ण जानकारी प्राप्त किया जा सकता है। 

विलंब से उपस्थित होने की स्थिति में तत्काल संबंधित कार्मिक के विरुद्ध निर्वाचन आयोग की ओर से निर्धारित नियम अंतर्गत दण्डात्मक कार्रवाई की जायेगी। प्रशिक्षण के तीसरे दिन प्रशिक्षण में कुल 24 मतदानकार्मिक विभिन्न विभागों में अनुपस्थित पाये गये। इसमें बेसिक शिक्षा विभाग के 10, जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के 3, लोक निर्माण विभाग-प्रथम के 2, जिला पंचायत विभाग के 5, नलकूल खण्ड प्रथम के 2, जिला सहकारी बैंक के 1 और मुख्य पशुचिकित्साधिकारी कार्यालय के 1 कार्मिक शामिल रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad