Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण और मास पर्यंत कार्यक्रमों की तैयारियों की करेंगे समीक्षा

काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के लिए वाराणसी आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन की तैयारियों की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को दो दिववीय दौरे पर काशी आएंगे। सर्किट हाउस में प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे।

इसके बाद वे बनारस रेल कारखाना (बरेका) में पीएम के रात्रि प्रवास और आयोजित होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों को परखेंगे। इसके साथ ही मुख्यमंत्री उमरहां स्थित स्वर्वेद महामंदिर भी जाएंगे। रविवार को वाराणसी आ  रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सर्किट हाउस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दो दिवसीय काशी प्रवास और दिव्य काशी-भव्य काशी अभियान की तैयारियों पर चर्चा करेंगे।

पीएम के आगमन से पहले वाराणसी में कैंप करेंगे सीएम योगी

अधिकारियों के अनुसार मुख्यमंत्री की बैठक में पीएम के दो दिवसीय काशी प्रवास की पूरी रूपरेखा तैयार की जाएगी। इसके साथ ही सभी विभागों को दिए गए कार्यक्रमों को अंतिम रूप देने के साथ ही उनके नोडल अधिकारियों से भी उनकी तैयारी जानी जाएगी।

दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण से पहले वाराणसी में कैंप करने की तैयारी कर रहे हैं। पांच दिसंबर की बैठक के बाद सीएम के काशी प्रवास की तिथि भी तय हो जाएगी। फिलहाल सीएम के नौ दिसंबर से 14 दिसंबर तक काशी प्रवास की सूचना मुख्यमंत्री कार्यालय ने दी है।

स्वर्वेद महामंदिर के वार्षिकोत्सव में शामिल होंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वर्वेद महामंदिर के वार्षिकोत्सव में 14 दिसंबर को उमरहां जाएंगे। इस दौरान विहंगम योग में शामिल श्रद्धालुओं को पीएम मोदी संबोधित भी करेंगे। काशी विश्वनाथ धाम में भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों व उपमुख्यमंत्रियों के सम्मेलन को संबोधित करने के बाद वे दोपहर में स्वर्वेद महामंदिर पहुंचेंगे। विहंगम योग के कार्यक्रम के बाद पीएम बाबतपुर एयरपोर्ट से दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के लिए 13 दिसंबर को दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 दिसंबर को स्वर्वेद महामंदिर के विहंगम योग में जाएंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय से सहमति के बाद जिला प्रशासन तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुट गया है। स्वर्वेद महामंदिर में पीएम करीब डेढ़ घंटे तक रुकेंगे।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 दिसंबर को काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण कार्यक्रम में मुख्य यजमान के रूप में मौजूद रहेंगे। काशी विश्वनाथ धाम में पूजा अनुष्ठान के बाद मंदिर चौक पर संतों से संवाद करेंगे।

काशी के प्रबुद्धजनों से संवाद करेंगे पीएम मोदी!

13 दिसंबर की शाम को पीएम बनारस रेल कारखाना में काशी के प्रबुद्धजनों से भी संवाद कर सकते हैं। इसके साथ पार्टी की ओर से राष्ट्रीय स्तर की बैठक में भी भाग लेंगे। बीएलडब्ल्यू में रात्रि प्रवास के बाद अगले दिन पीएम मोदी सुबह काशी विश्वनाथ धाम में दोबारा काशीपुराधिपति का दर्शन-पूजन करेंगे। इसके बाद मंदिर चौक पर भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्रियों से संवाद करेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr