Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

आजमगढ़ जिले में छात्रों से भरी नाव सरयू किनारे पलटी, मची अफरा-तफरी

0

आजमगढ़ जिले के रौनापार थाना क्षेत्र के सरयू नदी की शाखा में सोमवार की सुबह नाव पलटने से अफरा-तफरी मच गई। आसपास के लोगों ने दौड़कर सभी को सुरक्षित बाहर निकाला। नाव पर कई गांवों के स्कूली बच्चे सवार थे। हादसे की खबर पर उस पर सवार बच्चों के स्वजन भी मौके की ओर दौड़ पड़े। जानकारी होने के बाद मौके पर भारी भीड़ लग गई और आनन फानन लोगों ने बच्‍चों को बचाने का प्रयास शुरू कर दिया। 

क्षेत्र के माधो का पुरा, अजगरा मगर्बी, झन्ननपुर सहित कई गांवों के लोगों का नाव से आवागमन होता है। सुबह आठ बजे के करीब इन गांवों के दर्जन भर बच्चे अजगरा मगर्बी स्थित जूनियर हाईस्कूल जाने के लिए घर से निकले थे। ढाला पर पहुंचकर नाव में सवार हो गए। उसी समय एक व्यक्ति मोटरसाइकिल लेकर पहुंच गया। लोगों ने उसे बाइक चढ़ाने से मना किया, लेकिन उसे बीटीसी की परीक्षा देने जाना था, सो वह नहीं मना और नाव पर बाइक चढ़ाने लगा। उसी समय नाव असंतुलित होकर पलट गई और सभी बच्चे पानी में चले गए। यह देख ढाला पर मौजूद लोग दौड़ पड़े और बच्चों के साथ ही युवक की बाइक को बाहर निकाला। कापी-किताब और कपड़ा भींग जाने के कारण सभी बच्चे घरों को लौट गए।

अजगरा मगर्बी बेलहिया गांव के प्रधान प्रतिनिधि राजमन यादव ने बताया कि आए दिन इस तरह की घटना होती है। कहा कि ढाला से कुल छह नावों का संचालन किया जाता है।बाइक चढ़ाने से मना करने के बाद भी लोग नहीं मानते। अगर ढाला पर पुलिस कर्मी तैनात कर दिए जाएं, तो इस तरह का हादसा रुक सकता है। कहा कि हम चाहते हैं कि बाइक सवारों के लिए एक नाव अलग कर दिया जाए और बाकी से अन्य लोग यात्रा करें। खासतौर से जब बच्चे सवार हों, तो नाव पर बाइक कतई न चढ़ाई जाए।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad