Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर जिले में राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय का NMC टीम जांच कर लौटी, PM मोदी करेंगे उद्घाटन

0

गाजीपुर जिले की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में से एक निर्माणाधीन स्वशासी राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय के मान्यता मिलने से पूर्व सभी मानकों की जांच करने के लिए आई नेशनल मेडिकल कमीशन (NMC) की दो सदस्यीय टीम 11 व 12 अगस्त को सभी मानकों की जांच कर लौट गई। 

एनएमसी की टीम आने के बाद चिकित्सक सहित स्वास्थ्यकर्मियों में समय से पहुंचने की होड़ लगा हुआ था। टीम ने भवनों, फैकल्टी, प्रयोगशाला, पुस्तकालय की स्थिति देखी। मेडिकल कालेज में बने सभी कक्षों में मानकों सहित सभी बिंदुओं पर प्राचार्य डा. राजेश सिंह से जानकारी हासिल किया। 

वहीं जिला अस्पताल में चिकित्सकों सहित स्वास्थ्यकर्मियों की उपस्थिती रजिस्टर की भी जांच की। वार्डो में बेड की स्थिती सहित साफ सफाई का भी जायजा लिया। इन पर सभी बिन्दुओं पर जांच कर रिपोर्ट लेकर चली गई है, अब इस पर अंतिम फैसला एनएमसी के सेक्रेटरी व अध्यक्ष को लेना है।

निर्माणाधीन स्वशासी राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय के मानकों की जांच पूरी हो गई, अब रिपोर्ट का इंतजार है। मानक पूरे होने पर मान्यता मिल जाएगी। एनएमसी की टीम आने के बाद से स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारी अर्लट थे। एनएमसी की टीम दो दिन में मेडिकल कालेज के सभी मानक के बिंदुआर जांच की, लेकिन मानक पूरा है या मानक की बिंदु पूछने पर कुछ भी बताने से इंकार कर दिया। 

निरीक्षण के दौरान टीम ने मुख्य रूप से मेडिकल कॉलेज शुरू करने के लिए लगभग सभी तथ्यों की जांच के साथ-साथ स्टॉफ क्वार्टर, अस्पताल एक्यूपमेंट, नर्सिंग, ब्यॉज हॉस्टल, गर्ल्स हॉस्टल, पीने का पानी, शौचालय आदि की जानकारी ली। जबकि रजिस्ट्रेशन काउंटर, ब्लड बैंक, पीआईसीयू, एसएनसीयू, लेबर रूम, मरच्युरी, रिज, लेक्चर थियेटर, ऑब्जर्वेशन हॉल और कॉलेज हॉल को भी देखा। 

टीम के सदस्यों ने मेडिकल कॉलेज के लिए आए चिकित्सकों से भी पूछताछ की। वहीं उन्होने कहा कि रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को सौंपी जाएगी। एनएमसी की टीम आने के बाद से चिकित्सक सहित स्वास्थ्यकर्मी अर्लट थे। वहीं अस्पताल के सभी वार्डो में साफ-सफाई सहित सभी बिंदुओं को पूरा करने में विभाग के कर्मी जुटे हुए थे।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad