Type Here to Get Search Results !

Trending News

CM योगी आदित्यनाथ आज गाजीपुर में, गहमर में 140 बाढ़ पीड़ितों को देंगे राहत सामग्री, जाने कार्यक्रम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज शुक्रवार को गहमर इंटर कालेज में अपने हाथों से 140 बाढ़ पीड़ितों को राहत सामाग्री वितरित करेंगे। वह एक घंटा 40 मिनट तक जिले में रहेंगे। बाढ़ पीड़ितों से वार्ता करने के साथ ही अधिकारियों संग समीक्षा बैठक भी करेंगे। इसके बाद अपने राजकीय हेलीकाप्टर से हवाई सर्वेक्षण करेंगे। मुख्यमंत्री के आगमन की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गईं हैं।

मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारी में कहीं से कोई कमी ना रह जाए इसको लेकर गुरुवार को पूरे दिन अधिकारियों के निरीक्षण का सिलसिला चलता रहा। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह व पुलिस अधीक्षक डा. ओपी सिंह ने सुबह ही गहमर स्टेडियम पहुंच गए। यहां चल रहे हेलीपैड निर्माण का निरीक्षण करने के साथ ही आवश्यक निर्देश दिए। इसके बाद वह गहमर इंटर कालेज पहुंचे। यह चल रहे टेंट निर्माण को देखने के साथ ही जगह-जगह हुए जलजमाव को तत्काल हटवाने का निर्देश दिया। गहमर स्टेडियम से लेकर इंटर कालेज तक की सड़कों के सभी गड्ढों को भरने के साथ सभी ब्रेकर को भी तोड़ दिया गया है। वहीं मशीन लगाकर पानी निकाला जा रहा था। आसपास की नालियों को साफ कर दिया गया है, ताकि कहीं जलजमाव ना हो सके। 

बनाया गया है तीन जर्मन वाटर प्रुफ टेंट

मुख्यमंत्री के आगमन की मुकम्मल तैयारी की गई है। गहमर इंटर कालेज में तीन जर्मन वाटर प्रुफ टेंट बनाए गए हैं। एक जो बड़ा टेंट है, उसमें 140 बाढ़ पीड़ितों को शारीरिक दूरी का पालन कराते हुए बैठाया जाएगा। दूसरे में 50 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। इसमें अधिकारी रहेंगे, जिनके साथ मुख्यमंत्री समीक्षा बैठक करेंगे। वहीं तीसरा वाटर प्रुफ टेंट मीडिया कर्मियों के लिए बनाया गया है। 

कालेज परिसर से पूरे दिन निकाला जाता रहा पानी

गुरुवार की भोर से लेकर दोपहर तक हुए झमाझम बारिश से गहमर इंटर कालेज परिसर में पानी जमा हो गया। यह देख अधिकारियों की बेचैनी बढ़ गई है। जिलाधिकारी एमपी सिंह के निर्देश के बाद करीब पांच मशीनें लगाकर पूरे दिन कालेज परिसर से पानी निकाला जाता रहा।

गहमर की गलियों में घूमती रही खुफिया विभाग की टीम

मुख्यमंत्री की सुरक्षा में कहीं कोई चूक ना हो इसके लिए खुफिया विभाग भी सक्रिय है। बुधवार की दोपहर से ही खुफिया व एलआइयू की टीम गांव की गलियों में घूमती रही। टीम इस तरीके से अपना काम करती रही कि किसी को भनक तक नहीं लग सका। कार्यक्रम के दौरान भी यह टीम जगह-जगह तैनात रहेगी। वहीं गुरुवार की सुबह से ही गहमर स्टेडियम से लेकर इंटर कालेज तक जगह-जगह पुलिस तैनाती रही। एक प्लाटून पीएसी जवान इंटर कालेज में मुस्तैद रहे।

एमएलसी व विधायक ने भी लिया जायजा

सीएम के कार्यक्रम को लेकर एमएलसी विशाल सिंह चंचल, जमानियां विधायक सुनीता सिंह सहित तमाम जनप्रतिनिधि भी मौके पर पहुंचे। लोग अपने सुझाव भी देते रहे। साथ में जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि चंचल सिंह, एमएलसी प्रतिनिधि पप्पू सिंह, बिरनो ब्लाक प्रमुख राजन सिंह, कासिमाबाद ब्लाक प्रमुख मनोज गुप्ता, शैलेंद्र सिंह, मोहित श्रीवास्तव, डा. प्रदीप पाठक आदि थे।

सीएम योगी का गाजीपुर में मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

  • 9:30 बजे गहमर स्टेशन पर लैंड करेगा सीएम का राजकीय हेलीकाप्टर।
  • 9:35 बजे कार द्वारा पहुंचेंगे कार्यक्रम स्थल गहमर इंटर कालेज।
  • 9:35 से 10 बजे तक बाढ़ पीड़ितों से करेंगे वार्ता व वितरित करेंगे राहत सामग्री।
  • 10 से 10:45 बजे तक जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों संग करेंगे बैठक।
  • 10:45 से 11 बजे तक मीडिया कर्मियों से करेंगे वार्ता।
  • 11:00 बजे गहमर स्टेशन के लिए कार द्वारा करेंगे प्रस्थान।
  • 11:10 बजे से अपने राजकीय हेलीकाप्टर से करेंगे हवाई सर्वेक्षण।
  • 11:30 बजे बलिया के देवरिया कला में बने हेलीपैड पर करेंगे लैंड।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad