Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

BHU में महिला प्रोफेसर ने क्लास में भारत के नक्शे से गायब किया कश्मीर व अरुणाचल, भड़के छात्र धरने पर बैठे

0

वाराणसी के काशी हिंदी विश्वविद्यालय (बीएचयू) भूगोल विभाग में गुरुवार को असिस्टेंट प्रोफेसर की क्लास में भारत के नक्शे से कश्मीर गायब देख छात्र भड़क गए। विरोध में मुख्य द्वार पर धरना देकर विभाग की असिस्टेंट प्रोफेसर पर देश को तोड़ने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की। इस दौरान उनकी प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सदस्यों के साथ नोकझोंक भी हुई।

कार्यवाहक चीफ प्रॉक्टर प्रो. बीसी कॉपरी ने उन्हें मनाने का प्रयास किया लेकिन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के आह्वान पर धरने पर बैठे छात्र शिक्षिका पर कार्रवाई की मांग पर अड़े हैं।

विश्वविद्यालय के भूगोल विभाग में गुरुवार को वीट प्रोडक्शन की क्लास चल रही थी। आरोप है कि विभाग की एक महिला असिस्टेंट प्रोफेसर ने क्लास में भारत के मानचित्र से कश्मीर और अरुणाचल प्रदेश को हटाकर प्रदर्शित किया। इसके बाद नाराज छात्र क्लास से बाहर निकलकर विरोध पर उतर आए।

मुख्य द्वार पर धरना देने वाले अभाविप विश्वविद्यालय विभाग से जुड़े कार्यकर्ताओं का कहना था कि इस तरह का गलत नक्शा दिखाया जाना न केवल भारत के कानून के मुताबिक सख्त अपराध है, बल्कि यह देश के खिलाफ एक कुत्सित प्रयास है। जिस विश्वविद्यालय की नींव भारत की एकता अखंडता के बल पर रखी गई है, उस जगह पर इस प्रकार के देश विरोधी ताकतों को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। चेतावनी दी कि संबंधित शिक्षिका के खिलाफ कार्रवाई न होने तक आंदोलन जारी रहेगा।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad