Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

मरदह-कासिमाबाद अंडर पास बनाने की स्वीकृति, ग्रामीणों में खुशी

0

मरदह-कासिमाबाद तिराहा के निर्माणाधीन फोर लेन मार्ग पर अंडर पास बनाने की अनुमति मिलने की जानकारी होते ही क्षेत्रीय लोगों में काफी प्रसन्नता देखी गयी। इसे लेकर लोगों ने काफी आवाज उठायी थी, जहां उनकी मेहनत रंग लायी। वहीं इसे मंजूरी दिलाने वाले जनप्रतिनिधियों सहित फोर लेन के निर्माण कार्य में लगे अधिकारियों के प्रति आभार भी जताया गया है।

कार्यदायी संस्था के प्रोजेक्ट मैनेजर बृजेश कुमार त्रिपाठी व परियोजना निदेशक सीएम द्विवेदी ने बताया कि जनहित में डेढ़ करोड़ की लागत से साढ़े पांच मीटर चौड़ा अंडर पास स्वीकृत किया गया है। शनिवार से अंडर पास बनने का कार्य प्रारंभ करा दिया गया है। इस अंडर पास मार्ग बनने से स्थानीय मरदह सहित दर्जन भर गांवों के लोगों को आवागन में सुगमता होगी। निर्माणाधीन वाराणसी-गोरखपुर फोर लेन मार्ग पर मरदह चट्टी पर स्थित मरदह-कासिमाबाद तिराहा पर अंडर पास नहीं बनाया जा रहा था। स्थानीय लोगों को मरदह मुख्य कस्बा व मरदह बाजार में आवागमन के लिए 25 सौ मीटर घूम कर आवागमन करना पड़ रहा था। 

अंडर पास निर्माण होने के स्थान पर सड़क निर्माण करने वाली कार्यदायी संस्था ने आवागमन पूर्व में बंद कर दिया गया था। तब भाजपा नेता कुंवर रमेश सिंह पप्पू व सवर्ण मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष नागेन्द्र सिह के नेतृत्व में स्थानीय लोगों ने फोर लेन का निर्माण कार्य रोकवाकर प्रदर्शन किया था। तब फोर लेन के अधिकारियों ने प्रकरण संज्ञान में लेकर बंद आवागमन को पुन: चालू कराया। कार्यदायी संस्था के प्रोजेक्ट मैनेजर बृजेश त्रिपाठी व परियोजना निदेशक सीएम द्विवेदी ने शनिवार को अंडर पास बनने की मंजूरी मिलने की सूचना दी। इसके बाद स्थानीय कस्बा में हर्ष की लहर दौड़ गयी। अंडर पास निर्माण के लिए महीनों से प्रयासरत मरदह निवासी शिवचंद्र सिह, रामजन्म यादव, राजेश सिंह, चन्द्रभान सिंह, महेंद्र यादव, अरविंद सिंह, प्रवीण पटवा, रामअवध सिंह ने जनहित के कार्य में सहयोग के लिए आभार जताया।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad