Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

वाराणसी: 22 जुलाई से पटरी पर लौटेंगी तीन जोड़ी और ट्रेनें, लखनऊ जाना हुआ और आसान

0

कोरोना वायरस की पहली लहर में बेपटरी तीन जोड़ी ट्रेनों का परिचालन 22 जुलाई से प्रारंभ हो जाएगा। कैंट स्टेशन ( वाराणसी जंक्शन) से गुजरने वाली इन ट्रेनों की बहाली से वाराणसी समेत आसपास जिले के यात्रियों को लखनऊ जाने में और सहूलियत मिलेगी।

दरअसल कोरोना संक्रमण काल के दौरान लॉकडाउन घोषित होने के बाद रेलवे ने तमाम ट्रेनों में यात्रियों की कमी की वजह से इनका संचालन बंद कर दिया था। ट्रेनों का संचालन बंद होने के बाद लॉकडाउन में छूट तो मिली लेकिन सिर्फ लंबी दूरी की ही ट्रेनों में लोगों का आना जाना रहा। 

कम दूरी की ट्रेनों में भीड़ कम होने की वजह से अन्‍य बंद ट्रेनों का संचालन दोबारा पटरी पर नहीं आ सका। अब ट्रेनों का संचालन दोबारा पटरी पर आने लगा है। वहीं कोरोना के तीसरी संभावित लहर के आने की आशंका के बीच रेलवे ने तीन जोड़ी ट्रनों को हरी झंडी दे दी है। यह ट्रेनें वाराणसी को लखनऊ से जोड़ेंगी।  

वाराणसी और लखनऊ के लोगों में सबसे लोकप्रिय वरुणा एक्सप्रेस के पुनः संचालन पर रेलवे प्रशासन अब तक कोई निर्णय नहीं ले पाया। रेलवे प्रशासन के अनुसार गाड़ी संख्या- 04223/24 भिरगू स्पेशल ट्रेन 22 जुलाई से चलाई जाएगी। गाड़ी संख्या- 04219/20 लखनऊ - वाराणसी इंटरसिटी स्पेशल ट्रेन 22 जुलाई से पटरी पर लौटेगी। वहीं, कैंट स्टेशन से गुजरने वाली पीडीडीयू- लखनऊ एकात्मता एक्स्प्रेस 24 जुलाई से पूर्व निर्धारित समय और तिथि से चलाई जाएगी। 

रेलवे प्रशासन की ओर से इन सभी ट्रेनों को कोरोना संक्रमण के पहले दौर में ही बंद कर दिया गया था। इन ट्रेनों के शुरू होने का लंबे समय से इंतजार हो रहा था। अब इनके शुरू होने से वाराणसी से प्रदेश की राजधानी लखनऊ तक आने जाने के लिए काफी सहूलियत यात्रियों को हो जाएगी। वहीं समय को लेकर इन ट्रेनों के काफी बेहतर होने की वजह से यात्रियों में इन ट्रेनों की पूर्व में काफी डिमांड रही है।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad