Type Here to Get Search Results !

Trending News

विंध्याचल धाम के लिए 26 July से त्रिवेणी एक्‍सप्रेस का संचालन शुरू, राजधानी से जुड़ेगा विंध्‍यवासिनी दरबार

कोरोना संक्रमण काल की वजह से कई माह से बंद त्रिवेणी एक्सप्रेस स्पेशल का संचालन 26 जुलाई से दोबारा शुरू होगा। कई बार इस ट्रेन का निरस्तीकरण बढ़ाने के बाद आखिरकार रेलवे ने ट्रेन को चलाने का आदेश दिया है। इससे विंध्याचल जाने वाले यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। दरअसल कानपुर और मध्‍य उत्‍तर प्रदेश तक से आने वाले श्रद्धालु इसी ट्रेन के सहारे ही मां विंध्‍यवासिनी दरबार हाजिरी लगाने जाते रहे हैं। ऐसे में यह ट्रेन साल भर से अधिक समय से बंद रहने से पर्यटक और श्रद्धालु दोनों ही विंध्‍य क्षेत्र आने से व‍ंंचित हो रहे थे।

लखनऊ से काफी श्रद्धालु विंध्याचल दर्शन के लिए जाते हैं। लखनऊ से इस समय केवल त्रिवेणी एक्सप्रेस ही एकमात्र ट्रेन है, जिससे यात्री विंध्याचल पहुंचते हैं। कोरोना की वजह से त्रिवेणी एक्सप्रेस को रेलवे ने निरस्त कर दिया था। अब गंगा गोमती एक्सप्रेस के बाद त्रिवेणी एक्सप्रेस को भी चलाने का प्रस्ताव भेजा गया था। जिस पर रेलवे ने अपनी मंजूरी दे दी है। रेलवे की ओर से इस बाबत मंजूरी मिलने के बाद अब सावन माह की शुरुआत के साथ ही मिर्जापुर विंध्‍यवासिनी दरबार में लखनऊ और मध्‍य उत्‍तर प्रदेश के आस्‍थावान दरबार में हाजिरी लगा सकेंगे।

वहीं विंध्‍याचल आने वाले अधिकतर आस्‍थावान वाराणसी आकर बाबा दरबार में भी हाजिरी लगाना नहीं भूलते हैं। बाबा दरबार आने वाले लोगों के लिए भी यह ट्रेन एक बेहतर विकल्‍प साबित होती रही है। विंध्‍याचल दर्शन करने के बाद लोग बस से कुछ ही देर में वाराणसी आसानी से पहुंच सकते हैं। वहीं दूसरी ओर त्रिवेणी का संचालन दोबारा शुरू होने की वजह से लखनऊ तक यहां के लोग आसानी से ट्रेन से पहुंच सकते हैं। 

बोले रेलवे अधिकारी : 

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि ट्रेन 05074 टनकपुर-सिंगरौली त्रिवेणी एक्सप्रेस स्पेशल 26 जुलाई से प्रत्येक सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को टनकपुर से सुबह 8:25 बजे चलेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad