Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर जिले में बुधवार को 10 मिले नए संक्रमित मरीज होम आइसोलेट

0

जिले में बुधवार को 10 मरीज कोरोना संक्रमित मिले। संक्रमित मरीजों की संख्या में पूर्व की अपेक्षा कमी आई है। सीएमओ डा. जीसी मौर्या ने मेडिकल टीम को संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले संदिग्धों सहित परिजनों का सैंपल जांच कराने के लिए निर्देशित किया। वहीं संक्रमित मरीजों के परिजनों को होम क्वारंटीन रहने के लिए अपील किया।

ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमित मरीजों की संख्या घटने लगा है। विभाग की ओर से संक्रमण को रोकने के लिए संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले संदिग्धों सहित सर्दी, बुखार, जुखाम से ग्रसित मरीजो को चिंहित करने के लिए टीम गठित की गई है। यह टीम नगर लोगों की सूची तैयार कर मेडिकल टीम को सौंप देती है, जिसके आधार पर कोरोना की जांच कराई जाती है। अब तक जिले में छह लाख 82 हजार 765 संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच कराई गई है। इसमें 21507 संक्रमित व छह लाख 40 हजार 954 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। जिसमें 199 मरीजों का इलाज चिकित्सकों की निगरानी में चल रहा है। 20965 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके है। 

वहीं 260 संक्रमित मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। मेडिकल टीम संक्रमित मरीज के परिजनों का सैंपल लेकर जांच के लिए वाराणसी भेज दिया है। हालांकि इनके संपर्क में आने वालों संदिग्धों को चिन्हित करने में सर्वे टीम जुटी हुई है। एसीएमओ व नोडल डा. उमेश कुमार ने बताया कि 10 मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। संक्रमित मरीजों की संख्या में पूर्व के अपेक्षा कमी आई है। संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी बरतने की जरुरत है। संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को शासन की ओर से कोविड-19 से बचाव के लिए जारी गाइड लाइन का पालन करना चाहिए।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad