Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

इलाहाबाद के इंदिरा भवन में लगी आग, 2 घंटे की मशक्‍कत के बाद फायर ब्रिगेड ने पाया काबू

0

प्रयागराज के सिविल लाइंस में इंदिरा भवन के छठवें तल पर सोमवार को शॉर्ट सर्किट से इलेक्ट्रॉनिक पैनल में आग लग गई। लिफ्ट के पास लगी आग से हड़कंप मच गया। फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और कर्मचारियों की मदद से जल्द ही आग पर काबू पा लिया गया। लेकिन इस दौरान वहां अफरातफरी का माहौल बना रहा। पीडीए के अधिकारी व कर्मचारी भी नीचे आ गए थे। बिजली चले जाने से भी स्थिति सामान्य होने में कई घंटे लग गए।

चीफ फायर ऑफिसर आरके पांडेय ने बताया कि सोमवार को दिन में तकरीबन 11:20 बजे इंदिरा भवन में आग लगने की सूचना पर फायर इंस्पेक्टर उमाकांत सिंह दो फायर टेंडर के साथ मौके पर पहुंचे। इंदिरा भवन के छठवें और सातवें फ्लोर के इलेक्ट्रॉनिक पैनल में आग लगी थी। दोनों फ्लोर में धुआं भर गया था। दमकल कर्मियों ने एक तरफ से सीढ़ी से लोगों को नीचे उतारा और दूसरी ओर फायर एस्टिंग्यूशर की मदद से आग पर काबू पाया। दो घंटे की मशक्कत के बाद स्थिति सामान्य हो सकी। इस दौरान दमकल कर्मियों ने वहां मौजूद लगभग 200 लोगों को सीढ़ी से नीचे उतारा। लगभग 2 घंटे तक इंदिरा भवन में हड़कंप मचा रहा। पीडीए समेत अन्य विभागों के अफसर व कर्मचारी घबराकर नीचे आ गए। इंदिरा भवन परिसर में पुलिस और कर्मचारियों का जमावड़ा लगा रहा।

4 घंटे तक कटी रही बिजली

इंदिरा भवन के बेसमेंट में कई दुकानें हैं। दुकानदारों का आरोप है कि इंदिरा भवन में बने आपातकालीन द्वार पर कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया है। नीचे बिजली के तारों का पूरा जंजाल है। यहीं से ऊपरी मंजिल तक बिजली का तार गया है। इसी जंजाल के कारण शॉर्ट सर्किट से आग लगी थी। आग लगने के बाद बिजली काट दी गई। इस दौरान 4 घंटे से अधिक समय तक बिजली न आने से दुकानदार और ग्राहक परेशान हुए।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad