Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

सीआरओ ने की क्रय केंद्रों की जांच-पड़ताल

0

जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह के निर्देश पर सीआरओ सुशील लाल श्रीवास्तव ने मंगलवार को जमानियां में पीसीएफ के क्रय-विक्रय केंद्र, जमानियां तहसील व बेटावर के विपणन शाखा तथा पीसीयू के बरुइन क्रय केंद्र की जांच-पड़ताल की। मौके पर मौजूद किसानों व केंद्र प्रभारी से पूछताछ की। जल्द ही वह अपनी रिपोर्ट डीएम को सौंप देंगे। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

गेहूं खरीद का समय अब खत्म होने को है, किसानों के गेहूं की तौल को बढ़ाने के लिए सीआरओ ने सिस्टम को तेज करने का निर्देश दिया। कहा कि किसी भी किसान की तौल बाकी नहीं रहनी चाहिए। जिन केंद्रों पर भीड़-भाड़ ज्यादा है वहां से उन किसानों की तौल नजदीक के खाली के सेंटर पर कराया जाए। बरुईन के केंद्र पर तीन-चार किसान ही थे, इनमें से एक की तौल हो रही थी, शेष किसानों की तौल भी आसानी से हो जाती। किसानों से बात करने पर किसी किसान ने समस्या की शिकायत नहीं की। बरुईन केंद्र पर एक किसान पुराना घुना हुआ गेहूं विक्रय करने के लिए लाया था। जिसका सेंपल केंद्र प्रभारी द्वारा ले लिया गया। उस किसान को गेहूं वापस ले जाने को कहा गया।

जमानियां के मार्केटिग के क्रय केंद्र पर किसानों की सबसे अधिक भीड़ थी। मौसम के मिजाज को देखते हुए किसानों की तौल आसानी से हो सके इसके लिए वहां उपस्थित किसानों से बात कर सीआरओ ने उन्हें नजदीक के खाली सेंटर पर तौल कराने को कहा। बताया कि 15 जून तक सभी 58 केंद्रों पर तौल पूरी कर ली जाएगी, किसी भी किसान को निराश लौटने नहीं दिया जाएगा।

वर्जन

जांच के दौरान किसानों से बातचीत की गई, किसी किसान ने शिकायत नहीं की। 15 जून तक सभी किसानों से तौल पूरी कर ली जाएगी। इसके लिए जिले के 21 केंद्रों पर कांटा को बढ़ा दिया गया है।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad