Featured

Type Here to Get Search Results !

गुरुवार की सुबह दो स्कार्पियो और 3 बाइकों संग शातिर चोर गिरफ्तार

0

सादात थाना क्षेत्र में चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह की तलाश में जुटी पुलिस को गुरुवार की सुबह बड़ी सफलता मिली। पुलिस ने थाना क्षेत्र के कनेरी रेलवे क्रासिंग के पास दो शातिर वाहन चोरों को दबोचने का दावा किया है। दोनों को थाने लाकर पूछताछ के बाद उनके कब्जे से तीन बाइक और दो स्कार्पियों कार बरामद की। इसके अलावा इन चोरों का नेटवर्क पूर्वांचल के कई जिलों और पड़ोसी जनपदों से भी सामने आया है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें कोर्ट में पेश किया, जहां से जेल भेज दिया गया।

गुरुवार को पुलिस कार्यालय में सादात पुलिस ने अभियुक्तों को मीडिया से मुखातिब कराया। बताया कि दोनों अभियुक्त शातिर किश्म के लुटेरे और वाहन चोर हैं जिनकी गिरफ्तारी के लिए टीमें लंबे समय से सक्रिय थी। इनके कब्जे से चोरी के वाहनों के साथ ही लूट का नकदी भी बरामद किया गया। मीडिया सेल के अनुसार सादात थानाध्यक्ष रामआसरे राय ने पुलिस टीम के साथ सादात-सैदपुर मार्ग पर चेकिंग के दौरान सुबह करीब सवा 8 बजे कनेरी रेलवे क्रासिंग के पास निर्माणधीन अंडरपास के पास बाइक सवार दो संदिग्ध व्यक्तियों को रोककर पूछताछ की, बाद में इन्हें थाने ले आए। दोनों ने अपना नाम सैदपुर कोतवाली क्षेत्र के बौरवा निवासी पंकज कुमार और कासिमाबाद थाना क्षेत्र के खजूरगांव निवासी राहुल कुमार बताया। 

तलाशी लेने पर पंकज के पास से 315 बोर का एक तमंचा, 2 कारतूस के साथ दोनों अभियुक्तों के पास से लूट का 4600 रुपया बरामद हुआ। पंकज ने बताया कि बरामद दोनों बाइकों को मैं और राहुल ने मिलकर अलग-अलग स्थानों से चुराया था। अभियुक्तों के पास से भिन्न-भिन्न नंबरों का आधार कार्ड बनवाकर अलग-अलग नाम लिखने व फोटो लगाने के संबंध में पूछा गया तो बताया कि इससे चोरी की गाड़ियों को बेचने में फर्जी सिम का प्रयोग करते थे। पुलिस के अनुसार 26 फरवरी को सादात कस्बा में शाम को एक व्यक्ति से झोला छिने थे। झोला से कुल 25000 रुपये मिले थे। 

अभियुक्तों की निशानदेही पर अभियुक्त पंकज कुमार के घर से एक चोरी की बाइक व दो स्कार्पियो बरामद की गई है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्त में आए अभियुक्तों के पास से चोरी की दो स्कार्पियो, 3 बाइक, 3 आधार कार्ड, 1 पेन कार्ड, 1 डीएल, 8 चाभी, 1 अदद पिलास, 2 पेचकस और लूट का 4600 रुपया बरामद किया गया। अभियुक्तों के खिलाफ सादात सहित वाराणसी, मऊ व अन्य थानों में कुल 11 आपराधिक मामले दर्ज है। गिरफ्तार करने वाली टीम में थानाध्यक्ष के साथ उपनिरीक्षक महेंद्र कुमार यादव, हेड कांस्टेबल अशोक यादव, कांस्टेबल अतुल कुमार सिंह, कांस्टेबल जयंत सिंह, कांस्टेबल महेन्द्र यादव, कांस्टेबल सतीश कुमार, कांस्टेबल आयूष कुमार और कांस्टेबल चालक प्रशांत कुमार शामिल थे।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad