Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

20 मई तक बंद रहेंगे उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल कॉलेज : CM योगी आदित्यनाथ

कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए यूपी सरकार ने एक और फैसला लिया है। सीएम योगी ने प्रदेश के सभी सरकारी एवं निजी शैक्षणिक संस्थानों/कोचिंग इंस्टीट्यूट में 20 मई तक अवकाश रखने का आदेश दिया है। इस दौरान ऑनलाइन कक्षाएं बंद रखने के लिए कहा है। मुख्यमंत्री ने ये निर्देश रविवार को टीम 9 के अधिकारियों के साथ बैठक में दिए। उन्होंने कहा कि आंशिक कोरोना कर्फ्यू के दौरान प्रदेश की जनता की ओर से भी भरपूर सहयोग प्राप्त हो रहा है। एक्टिव केस लगातार कम हो रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऑक्सीजन ऑडिट की प्रारंभिक रिपोर्ट के आधार पर प्रदेश में कुछ अस्पतालों में औसत से कई गुना अधिक ऑक्सीजन की खपत की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग, चिकित्सा शिक्षा विभाग स्तर से ऐसे अस्पतालों से समन्वय बनाते हुए खपत को संतुलित करने की कार्यवाही की जाए। 

बीते 24 घंटों में प्रदेश में साढ़े 900 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति-वितरण कराया गया है। लखनऊ, कानपुर व आसपास के जिलों के लिए ऑक्सीजन एक्सप्रेस से आपूर्ति कराई गई है। सहारनपुर, गाजियाबाद और गौतम बुद्ध नगर आदि जिलों के लिए बेहतर प्रबंध किए जा रहे हैं। वाराणसी के लिए 40 टन ऑक्सीजन शनिवार को भेजी गई है। गोरखपुर व आसपास के जिलों के लिए विशेष ट्रेन चलाये जाने की तैयारी है। 

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि होम आइसोलेशन में उपचाराधीन कोविड मरीजों व अन्य गंभीर रोगों से ग्रस्त नॉन कोविड मरीजों के लिए ऑक्सीजन आपूर्ति कराने के समुचित प्रबंध किए जाएं। घरों में स्वास्थ्य लाभ ले रहे मरीज की कोविड पॉजिटिविटी रिपोर्ट, कोई अन्य जांच, लक्षण युक्त होने अथवा चिकित्सक का परामर्श के आधार पर तत्काल ऑक्सीजन की आपूर्ति कराई जाए।

एक हफ्ते में पूरे होंगे चयन व नियुक्ति 
मुख्यमंत्री ने कहा कि भविष्य की चुनौतियों के मद्देनजर चिकित्सकीय मानव संसाधन की उपलब्धता के लिए नियोजित प्रयास किए जा रहे हैं। मेडिकल/पैरामेडिकल अंतिम वर्ष, इंटर्न, प्रशिक्षण पूर्ण कर चुके युवा, सेवानिवृत्त अनुभवी लोगों की सेवाएं ली जानी चाहिए। इस संबंध में चयन एवं नियुक्ति की प्रक्रिया एक सप्ताह में पूरी कर ली जाए। चिकित्सा शिक्षा मंत्री स्तर से इसकी विस्तृत समीक्षा की जाए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr