Type Here to Get Search Results !

Recent Gedgets

Trending News

जिला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का काम शुरू, भदौरा CHC पर भी होगा आक्सीजन प्लांट स्थापित

जिला अस्पताल के साथ ही भदौरा सीएचसी पर भी एक आक्सीजन प्लांट स्थापित होगा। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने इसका प्रस्ताव बनाकर शासन को भेज दिया गया है। उम्मीद है आगामी 20 से 25 दिनों में यह काम शुरू हो जाएगा। जिला प्रशासन की ओर से एक 42 केवीए का जेनरेटर और आक्सीजन पाइप लाइन की व्यवस्था करनी है। शेष कार्य शासन स्तर से किया जाएगा। इसकी सभी कागजी कार्रवाई भी पूरी कर ली गई है।


भदौरा में आक्सीजन प्लांट लगने से सेवराई के साथ ही जमानियां तहसील भी पूरी तरह से कवर हो जाएगा। इसके स्थापित हो जाने से आक्सीजन की किल्लत लगभग समाप्त ही हो जाएगी। जिले में हो रही आक्सीजन की किल्लत को देखते हुए कांसंट्रेटर की संख्या बढ़ाने के साथ ही आक्सीजन प्लांट लगाने की भी कार्रवाई तेज कर दी है। जिला अस्पताल में स्थापित होने वाले आक्सीजन प्लांट का कार्य रविवार से शुरू कर दिया गया है। लखनऊ से आए इंजीनियर तेजी से कार्य में लग गए हैं। वहीं जिले में एक और आक्सीजन प्लांट लगना था, जो भदौरा सीएचसी पर लगेगा। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने भदौरा चयन इसलिए किया है ताकि जिले की बहुत बड़ी आबादी इससे कवर हो जाएगी। बिहार सीमा के पास होने के साथ ही अत्यधिक दूरी होने के कारण लोगों को यहां से जिला अस्पताल पहुंचने में भी काफी समय लग जाता है। आगामी 20 से 25 दिनों में यहां काम शुरू हो जाएगा।

होम आइसोलेशन वालों को उपलब्ध होगा आक्सीजन 

जिलाधिकारी एमपी सिंह एक प्लान तैयार कर रहे हैं। इसके तहत जिले में अब होम आइसोलेशन के लोगों को आक्सीजन उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए दो गाड़ियों के साथ चालक व उनके एक सहयोगी हमेशा तैनात रहेंगे। दो से चार दिन में इस पहल पर अमल भी शुरू हो जाएगा।

बोले जिलाधिकारी : 

भदौरा में भी एक आक्सीजन प्लांट लगाया जाएगा। इसका प्रस्ताव बनाकर भेज दिया गया है। इससे जिले का बहुत बड़ा हिस्सा का कवर हो जाएगा और काफी हद तक आक्सीजन की किल्लत भी दूर हो जाएगी। - एमपी सिंह, जिलाधिकारी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ad Space

uiuxdeveloepr