Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर जिले में बुधवार 2046 लोगों को लगा कोरोना संक्रमण का टीका

0

जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए तेजी से वैक्सीनेशन किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने बुधवार 2046 लोगों को वैक्सीन लगाई गयी। कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ने के बाद अब लोगों में टीकाकरण को लेकर उत्सुकता बढ़ गई है। बुर्जग सहित 45 वर्ष से उपर के लोग कोरोना का टीका लगवाने के लिए केंद्रों पर पहुंच रहे है। टीकाकरण के बाद भी स्वास्थ्यकर्मियों की ओर से लोगों को कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी बरतने की सलाह दी जा रहीं है।

जिला अस्पताल, जिला महिला अस्पताल सहित अन्य केंद्रों पर टीकाकरण को लेकर पूरी तैयारी की गई है। बुजुर्गों के टीका लगवाने और उसका कोई साइड इफेक्ट न दिखने से बुर्जर्गों सहित 45 साल के ऊपर के लोगों का हौसला बढ़ रहा है। वहीं कोरोना संक्रमण तेजी से फैलने के कारण लोग परेशान है, संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण केंद्रों पर पहुंच रहे है। न्यू पीएचसी पर सप्ताह में तीन दिन टीकाकरण किया जा रहा है। स्वास्थ्यकर्मियों ने कहा कि कोरोना टीकाकरण को लेकर बुजुर्गों में काफी उत्साह दिखाया है। कोरोना का टीका लेने के लिए काफी संख्या में 60 वर्ष से ऊपर के लोग पहुंच रहे हैं।

केद्रों पर टीका लगवाने पहुंचे लोगों ने कहा कि टीका लगने के बाद उन्हें अब कोई डर नहीं है। ना ही अन्य लोगों को भी इससे डरने की जरूरत है। कोरोना को हराने के लिए टीका लगाना जरूरी है। इसमें लोगों को बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए। वहीं स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना का वैक्सीन लेने के लिए लोगों को प्रेरित करने के लिए टीम गठित कर दी गई है। विभाग की ओर से कोरोना का संक्रमण समाप्त करने के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है। वहीं लोगों को कोरोना का टीका लेने के बाद सावधानी बरतने की सलाह दिया जा रहा है। 

नोडल व एसीएमओ डा. उमेश कुमार ने बताया कि 2046 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। कोरोना का संक्रमण से तेजी से फैल रहा है, इसे रोकने के लिए कोविड का वैक्सीन ले। वहीं इससे बचाव के लिए शासन की ओर से जारी गाइडलाइन का पालन करें। कोरोना का टीका लगवाने के लिए आशा घर-घर जाकर लोगों को प्रेरित करने का काम कर रहीं है। टीका लेने के बाद भी सावधानी बरते। घरों से निकलने के पूर्व मास्क पहनें व उचित दूरी का पालन करें।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad