Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर में बढ़ रहा कोरोना, संक्रमित हो रहे लोग - आक्सीजन की भी कमी

0

कोरोना के प्रकोप बढ़ने से लोग भयभीत हैं। जानलेवा हो चुके कोरोना से बचने के लिए शिक्षित व समझदार वर्ग मास्क, सैनिटाइजर व शारीरिक दूरी का प्रयोग कर रहा है, लेकिन बहुत से लापरवाह लोग अब भी मनमानी कर रहे हैं। ऐसे लोग न तो मास्क का प्रयोग कर रहे हैं न ही सैनिटाइजर लगा रहे हैं। शारीरिक दूरी का तो बिल्कुल भी पालन नहीं हो रहा है। ऐसे में कोरोना संक्रमण बढ़ने की संभावना और बढ़ गई है। प्रशासन द्वारा फ्लैग मार्च करने के साथ ही जगह-जगह वाहन चेकिग के दौरान लोगों को जागरूक किया जा रहा है लेकिन इसका असर नहीं दिख रहा है।

स्थानीय नगर में स्थित सरकारी कार्यालयों में संबंधित अधिकारी व कर्मचारी तो मास्क में दिख रहे हैं लेकिन यहां आने वाले फरियादियों के चेहरे पर मास्क नहीं दिख रहा है। फरियादी जल्दबाजी में अपना काम कराने के चक्कर में शारीरिक दूरी का ध्यान नहीं दे रहे हैं। बाजार में ठेला व खुमचा वालों के अलावा दुकानदार मास्क लगाते नहीं दिख रहे हैं। स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्रतिदिन कोरोना का टीकाकरण कराने के लिए सुबह से ही लोग पहुंच जा रहे हैं। अपना पंजीकरण कराने के बाद टीकाकरण कराकर वेटिग रूम में आधा घंटे तक रुकने के बाद चले जा रहे हैं। यहां कोरोना की जांच कराने के लिए भी लोग स्वत: आ रहे हैं। एंटीजन व आरटीपीसीआर दोनों टेस्ट यहां हो रहे हैं। चिकित्सक डा दीपक पांडेय ने बताया कि कोरोना को लेकर जारी किए गए नियमों का सभी लोग पालन करें। इस बार कोराना और भी खतरनाक है। कोरोना संबंधित लक्षण मिलने पर लापरवाही न करें।

आक्सीजन की कमी

सैदपुर: नगर स्थित निजी अस्पतालों में आक्सीजन की कमी होने से मरीज परेशान हैं। कुछ अस्पतालों में आक्सीजन उपलब्ध है तो मरीज से मनमानी वसूली की जा रही है। कोरोना का भय इस कदर है कि चिकित्सक व कर्मचारी भी मरीजों से दूरी बनाकर इलाज कर रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad