Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर जिला अस्पताल में आक्सीजन की कमी से टूट रही रोगियों की सांस

0

जिला अस्पताल में आक्सीजन की कमी हो गई है। इससे वहां भर्ती रोगियों की सांसें टूट रही हैं। स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन हाथ-पैर मार रहा है, लेकिन मांगे पूरी नहीं हो पा रही हैं। पिछले दो दिन से हालात इतने खराब हो हैं कि सामान्य वार्ड के रोगियों की तो बात छोड़िए, कोरोना वार्ड में भर्ती रोगियों को भी पर्याप्त आक्सीजन उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। स्वास्थ्य विभाग जैसे-तैसे उपलब्ध संसाधनों के भरोसे स्थिति संभालने की कोशिश में लगा हुआ है।

जिला अस्पताल में कोरोना रोगियों के लिए एल-2 वार्ड बनाया गया है। इसमें कुल 40 बेड उपलब्ध हैं, जिसमें से लगभग 30 भर चुके हैं। इसमें आइसीयू के भी 10 बेड हैं जो सप्ताह भर पहले से फुल चल रहे हैं। उन्हें प्रतिदिन 30 से 35 आक्सीजन सिलेंडर की आवश्यकता पड़ रही है। सिलेंडर पर्याप्त न होने से आक्सीजन कंसलेटर से किसी तरह काम चलाया जा रहा है। सारे आक्सीजन सिलेंडर कोविड वार्ड में ही खर्च होने से सामान्य वार्ड के रोगियों को एकदम मुहैया नहीं हो पा रहे हैं। अगर अन्य किसी रोग से ग्रसित कोई रोगी जिला अस्पताल में चला गया तो उसे भर्ती तो कर लिया जा रहा है लेकिन अगर उसे आक्सीजन की आवश्यकता है तो फिर मुश्किल हो रही है।

इस समय जिला अस्पताल में आक्सीजन की कुछ कमी है। पर्याप्त मात्रा में आक्सीजन मिल नहीं पा रहा है। कोरोना रोगियों का काम तो किसी तरह चल रहा है, लेकिन सामान्य वार्ड में भर्ती रोगियों को आक्सीजन उपलब्ध कराना मुश्किल हो रहा है। हालांकि शीघ्र ही आक्सीजन की व्यवस्था कर ली जाएगी।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad