Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

ज़मानियां: प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर लाभार्थियों में वितरित किया गया गोल्डन कार्ड

0

नगर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्रभारी डा. रुद्रकांत सिंह ने लाभार्थियों को गोल्डन कार्ड वितरित किया। मुख्यमंत्री के चार साल का कार्यकाल पूरा होने के उपलक्ष्य में नगर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर यह कार्ड वितरित किया जा रहा है। इसमें लगभग 50 से अधिक लाभार्थियों को गोल्डन कार्ड वितरण किया जा चुका है। प्रदेश सरकार के चार साल के कार्यकाल को सराहनीय बताया गया। केन्द्र प्रभारी ने बताया कि गरीबी से कारण लोग समुचित ढंग से बीमारी का इलाज नहीं करा पाते हैं। 

ऐसे में गोल्डन कार्ड लाभार्थियों के लिये रामबाण की तरह है, जिससे बड़ी से बड़ी बीमारी का भी इलाभ मुफ्त में कराया जा सकता है। बताया कि यह गोल्डन कार्ड बनने पर इलाज का पूरा खर्च केंद्र सरकार उठाती है। आयुष्मान भारत योजना के तहत सर्जरी, मेडिकल डे केयर ट्रीटमेंट, डायग्नोस्टिक समेत 1350 उपचार करवाए जा सकता है। अब इस योजना में 19 तरह के आयुर्वेदिक, होम्योपैथिक, यूनानी और योग उपचार को भी शामिल किया गया है। 

बताया कि यह एक ऐसा कार्ड है, जिसकी सहायता से देश का कोई भी व्यक्ति आयुष्मान भारत योजना में चुने गए सरकारी और निजी हॉस्पिटलों में अपना 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज करवा सकता है। यह गोल्डन कार्ड उन गरीब लोगों के लिए है जो आयुषमान भारत योजना के लाभार्थी होंगे। लाभार्थी गोल्डेन कार्ड पाकर काफी प्रसन्न दिखे। सभी के चेहरे पर मुस्कान छायी रही। इस मौके पर जीएन शुक्ला, सुबाष गुप्ता, डा. अभिषेख यादव, मोहित कुमार, महेंद्र सिंह आदि स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad