Type Here to Get Search Results !

यूपी के कई जिलों में सोमवार को सुबह बारिश के आसार, बूंदाबांदी और सर्द हवाओं के प्रकोप

0

राजधानी लखनऊ में सोमवार को सुबह की शुरुआत कोहरे और बादलों के साथ हुई। सर्द हवाओं ने लोगों के रोंगटे खड़े कर दिए हैं। रात में फिर कई क्षेत्रों में बूंदाबांदी हुई है। इससे ठंड का प्रकोप बढ़ गया है। बूंदाबांदी और सर्द हवाओं के प्रकोप से राजधानी के गरीबों और मजदूरों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। सड़क के किनारे व पेड़ों की छांव में रात काटने वालों की आफत आ गई है। 

मौसम विभाग के अनुसार,  आज पूरे दिन बादलों की आवाजाही रहेगी। सर्द हवाओं से तापमान भी गिर सकता है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कई जनपदों में बारिश हो रही है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी कई जिलों में बारिश के आसार हैं। इससे पहले रविवार को भी राजधानी के कई इलाकों में बूंदाबांदी हुई थी। हालांकि, दिन में धूप खिलने से व तापमान सामान्य से अधिक रहने से लोगों को ज्यादा ठंड का एहसास नहीं हुआ था। मगर सोमवार को बूंदाबांदी के साथ आसमान में बादल छाए रहने व ठंड हवाओं ने सर्दी में इजाफा कर दिया है।

जम्मू-कश्मीर व हिमाचल जैसे पहाड़ी क्षेत्रों में हो रही बारिश व पश्चिमी विक्षोभ का असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में बारिश होने से अधिकतम और न्यूनतम तापमान में काफी गिरावट हुई है। साथ ही सर्द हवाएं भी चल रही हैं। इस वजह से ठंड का प्रकोप बढ़ा है।

आगामी तीन दिनों में ठंड का प्रकोप राजधानी व आसपास के जनपदों में और अधिक हो सकता है। बादलों की आवाजाही के संग  बारिश हुआ सर्द हवाओं के चलते तापमान में भारी गिरावट होने की संभावना जताई जा रही है। पश्चिमी व पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जनपदों में पारा सामान्य से कई डिग्री नीचे चल रहा है इससे ठंड का प्रकोप बढ़ गया है। 

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad