Type Here to Get Search Results !

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर सोमवार को जनपद में लोकतंत्र की पहचान, सबको शिक्षा और मतदान

0

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर सोमवार को जनपद में विविध कार्यक्रम आयोजित हुए। राइफल क्लब परिसर में एडीएम राजेश कुमार सिंह व मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता ने नागरिकों व युवाओं को मतदान के लिए शपथ दिलाई। इसके बाद मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा द्वारा राष्ट्र के नाम संदेश का लाइव प्रसारण लोगों ने देखा और सुना।

सीडीओ ने कहा कि कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य युवा वर्ग को सबसे पहले मतदाता बनाना है ताकि देश की राजनैतिक प्रक्रिया से जुड़ सकें। नेहरू युवा केंद्र एवं खेल मंत्रालय के तत्वावधान में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ, जिसमें जनपद के विभिन्न अंचलों से आए कलाकारों ने प्रस्तुति दी। इसकेपूर्व विद्यार्थियों की ओर से शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में प्रभातफेरी निकाल कर लोगों को जागरूक किया गया। कार्यक्रम में उपजिलाधिकारी सदर अनिरूद्ध प्रताप सिंह व तहसीलदार सदर मुकेश सिंह मौजूद रहे।

रैली निकाल कर दिया संदेश

मलसा- एनएसएस कार्यक्रम प्रभारी डा. रमाशंकर यादव के नेतृत्व में महात्मा गांधी सतीश स्मारक महाविद्यालय गरुआ मकसूदपुर में कार्यक्रम हुआ। तहसील मुख्यालय पर उपजिलाधिकारी शैलेंद्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में रैली निकाली गई।

कासिमाबाद- प्रभु नारायण सिंह महाविद्यालय, राष्ट्रीय सेवा योजना के छात्र-छात्राओं व इब्राहिमपुर कलां स्थित श्री परमानंद मनोरमा देवी महिला महाविद्यालय में मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई।

मुहम्मदाबाद- शहीद स्मारक राजकीय महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने जुलूस निकालकर लोगों से मतदान करने के लिए आह्वान किया। उपजिलाधिकारी राजेश कुमार गुप्ता ने तहसीलकर्मियों व मौजूद लोगों को मतदान करने की शपथ दिलाई।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad