Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के निर्माण में तेजी, 75 प्रतिशत काम पूरा

0

UP के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के निर्माण कार्य का जायजा लिया और इंजीनियरों से कहा कि एक्प्रेसवे के निर्माण में गुणवत्ता का विशेष ख्याल रखा जाए। अवस्थी ने गुरुवार सुबह पैकेज एक में चांदसराय पर निर्माणाधीन रेलवे ओवर ब्रिज का निरीक्षण किया । उन्होंने बताया कि युद्ध स्तर पर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य हो रहा है। लगभग 75 प्रतिशत भौतिक कार्य सम्पन्न हो चुका है। निरीक्षण के दौरान   निर्माण कम्पनियों के प्रतिनिधि, अथारिटी इंजीनियर गुणवत्ता नियंत्रण के लिए सम्बद्ध की गई कंपनी राइट्स लिमिटेड की टीम भी मौजूद थी।

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर मिट्टी का 96 प्रतिशत, संरचनाओं का 92 प्रतिशत, सभी निर्माणाधीन रेलवे ओवर ब्रिज का 80 प्रतिशत, फ्लाई ओवर का 90 प्रतिशत तथा एक्सप्रेस-वे पर आपातकालीन स्थिति में लड़ाकू विमानों की लैण्डिंग के लिए बनाई जा रही हवाई पट्टी का कार्य भी लगभग पूरा हो चुका है। उन्होंने  परियोजना में पड़ने वाले फ्लाई ओवर्स, दीर्घ सेतु, लघु सेतु, इन्टरचेंज व आरई वाल के निर्माण कार्यों में शीघ्रता लाते हुए टोल प्लाजा के निर्माण कार्य को भी शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए।

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य इन दिनों तीव्र गति से हो रहा है। यह एक्सप्रेसवे लखनऊ-सुल्तानपुर रोड (एन0एच0-731) पर स्थित ग्राम चांदसराय, जनपद लखनऊ से प्रारम्भ होकर यूपी-बिहार सीमा से 18 किमी0 पूर्व राष्ट्रीय राजमार्ग सं0-31 पर स्थित ग्राम हैदरिया पर समाप्त होगा। एक्सप्रेसवे की लम्बाई 340.824 किमी॰ है। इस परियोजना से जनपद लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर, अम्बेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ तथा गाजीपुर लाभान्वित होंगे। एक्सप्रेसवे 06 लेन चैड़ा (08 लेन में विस्तारणीय) तथा संरचनाएं 08 लेन चैड़ाई की निर्माणधीन हैं।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad