Welcome to Dildarnagar!

Featured

Type Here to Get Search Results !

वाराणसी में चुनाव की तैयारी तेज ग्राम प्रधान, बीडीसी व जिला पंचायत सदस्य का चुनाव एक साथ

0

इस बार त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव चरणबद्ध नहीं होंगे। ग्राम प्रधान तथा ग्राम पंचायत, बीडीसी व जिला पंचायत सदस्यों का चुनाव एक साथ होगा। इससे पूर्व ग्राम प्रधान व सदस्य का एक साथ होता था और जिला पंचायत व बीडीसी का अलग से होता था। राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से इसके संकेत दे दिए गए हैं। जिले में इसको लेकर तैयारी शुरू हो गई है।

कार्मिकों की तैनाती के लिए सभी विभागाध्यक्षों से कर्मचारियों की संख्या लिखित में मांगी गई है। कर्मचारियों की संख्या पंचायत निर्वाचन कार्यालय को उपलब्ध कराने पर ही विभागाध्यक्षों को आयोग के निर्देश के क्रम में लागिन आइडी उपलब्ध कराई जा रही है। सभी विभागों को स्वयं आयोग की वेबसाइट पर जाकर कार्मिकों की संख्या फीड करने के निर्देश  हैं।

महिलाओं को नहीं मिल पाएगी छूट

पंचायत के सभी सीटों के चुनाव एक साथ होने के कारण इस बार महिला कर्मचारियों को चुनाव ड्यूटी में छूट मिलने की उम्मीद नही है। ऐसे में शिक्षा, स्वास्थ्य समेत अन्य विभाग को पहले ही अलर्ट कर दिया गया है कि महिला कार्मिकों के नाम फीड अवश्य किए जाएं।

इस बार दूसरे जिले में भी भेजे जाएंगे कार्मिक

पंचायत चुनाव में इस बार दूसरे जिले में भी कर्मचारियों को भेजा जाएगा। खासकर छोटे जिले में कर्मचारियों की कमी होना तय माना जा रहा है।  

मार्च में चुनाव की तैयारी

आयोग की ओर से फरवरी में अधिसूचना जारी करने की चर्चा है। इसी बाबत चुनाव की तैयारियां तेजी से शुरू हो गई हैं। मतदाता सूची का आलेख्य प्रकाशन हो चुका है। दावा आपत्ति के निस्तारण के बाद अंतिम प्रकाशन होना शेष है। परिसीमन भी पूरा किया जा चुका है। आरक्षण होना अभी बाकी है।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad