Featured

Type Here to Get Search Results !

कोरोना के नए स्वरूप की जांच के लिए नए उपकरण मंगाए जाएं: CM योगी आदित्यनाथ

0

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के नए स्वरूप की जांच के नए उपकरण मंगाने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही यह भी कहा है कि यूके, फ्रांस व अन्य देशों से यूपी आने वालों का पता लगाकर उनका आरटीपीसीआर जांच करवाते हुए उन्हें क्वारंटाइन किया जाए।

मुख्यमंत्री ने रविवार को अनलॉक की समीक्षा के दौरान कहा कि विदेशों से आए लोगों की सूची बनाकर उनकी जांच कराई जाए। जांच का परिणाम आने तक ऐसे व्यक्तियों को नियमानुसार होम आइसोलेशन में रखा जाए। प्रदेश में कोविड-19 से संबंधित आरटीपीसीआर व रैपिड एंटीजन टेस्ट पूरी क्षमता के साथ किए जाएं। उन्होंने कहा कि कोविड-19 की रिकवरी दर को बढ़ाने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाएं। रिकवरी दर में वृद्धि करने के लिए कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और सर्विलांस की व्यवस्था को प्रभावी बनाए रखा जाए।

उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि कोविड चिकित्सालयों में औषधियों, मेडिकल उपकरण और ऑक्सीजन बैकअप समेत पर्याप्त उपलब्धता प्रत्येक दशा में बनी रहे। इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर को पूरी तरह सक्रिय रखा जाए। सभी डीएम व सीएमओ अनिवार्य रूप से रोजाना सुबह कोविड अस्पताल और शाम को कंट्रोल सेंटर में बैठक कर कामों की समीक्षा करते हुए आगे की रणनीति बनाएं। कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और सर्विलांस सिस्टम को मजबूत बनाए रखा जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में जांच की महत्वपूर्ण भूमिका है। इसको ध्यान में रखकर जांच कार्य पूरी क्षमता से किया जाए। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि विशेषज्ञ चिकित्सक कोविड वार्ड में नियमित रूप से राउंड लें, इससे मरीजों को बेहतर उपचार मिलेगा।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad