Featured

Type Here to Get Search Results !

गाजीपुर: कर्मचारी विहीन हुआ रामपुर के जलनिगम पानी टंकी परिसर में, गो-आश्रय केंद्र

0

क्षेत्र के रामपुर स्थित अस्थायी पशु आश्रय स्थल के सभी कर्मचारी गोसेवा से कार्यमुक्त कर दिए गए हैं, जिससे दर्जनों गोवंश के सामने चारा-पानी का संकट खड़ा हो गया है। बीते वर्ष दिसंबर महीने में किसानों द्वारा फसल नुकसान को लेकर किए गए आंदोलन के बाद रामपुर के जलनिगम पानी टंकी परिसर में बनाए गए आश्रय स्थल में सैकड़ों की संख्या में घुमंतू और बेसहारा पशुओं को लाकर रखा गया। उनकी देखरेख के लिए दर्जनभर सफाईकर्मी नियुक्त कर दिए गए। सोमवार को तैनात सभी दर्जन भर सफाई कर्मचारियों को पंचायत विभाग द्वारा उनके मूल नियुक्ति के गांवों में लौटने का आदेश दिए जाने से एक बार फिर तीन दर्जन गोवंश बेसहारा हो गए हैं। बीमार, असहाय गायें पूरे दिन बिना दाना-पानी के भूखे प्यासे रह रही हैं। एडीओ पंचायत सैदपुर राकेश दीक्षित ने बताया कि जिला पंचायत राज अधिकारी और उच्चन्यायालय के आदेश पर सभी सफाईकर्मियों को उनके मूल कार्यस्थल पर अपने गांवों में कार्य करने का आदेश दिया गया है।

सरकार और शासन की तरफ से गोआश्रय स्थल पर कर्मचारी नियुक्त किए जाने की प्रक्रिया चल रही है। अभी रामपुर गांव में तैनात सफाईकर्मियों को स्थायी व्यवस्था होने तक वैकल्पिक रूप से सेवा देने को कहा गया है।

नोडल अधिकारी समीर वर्मा ने मंगलवार को नगर पालिका परिषद द्वारा संचालित आरटीआइ गोआश्रय केंद्र, जंगीपुर मंडी परिसर स्थित धान क्रय केंद्र व आइएफसी गोदाम देवकठियां का निरीक्षण किया। पशुओं के बेहतर चारा-पानी के इंतजाम का निर्देश दिया। इस दौरान धान खरीद में आ रही दिक्कतों के निस्तारण के लिए अधिकारियों को हिदायत दी।

गोआश्रय केंद्र के निरीक्षण के दौरान गायों को गुड़ खिलाया और अधिकारियों को पशुओं का टीकाकरण, चारा-पानी, ठंड से बचाव एवं कमजोर पशुओं को पौष्टिक आहार देने का निर्देश दिया। हिदायत दी कि ऐसी व्यवस्था हो जिससे ठंड से किसी पशु की मौत न हो। खाद्य एवं रसद विभाग द्वारा संचालित अंधऊ धान क्रय केंद्र भारतीय खाद्य निगम द्वारा संचालित जंगीपुर मंडी परिसर स्थित धान क्रय केंद्र व आइएफसी गोदाम देवकठियां का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने सभी किसानों की समस्याओं का तत्काल निस्तारण एवं समय से भुगतान करने का निर्देश अधिकारियों को दिया। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह, मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता, जिला विकास अधिकारी, उपजिलाधिकारी सदर, तहसीलदार सदर, अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत जंगीपुर एंव क्रय एजेंसियों के अधिकारी रहे।

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad