Featured

Type Here to Get Search Results !

चौकिया में मृत मिले आठ राष्ट्रीय पक्षी मोर, खेत के कीटनाशकों से मौत की आशंका

0

लाइन बाजार थाना क्षेत्र के पांडेयपुर पुरुषोत्तमपुर गांव में रविवार की सुबह खेत के किनारे आठ की संख्या में राष्ट्रीय पक्षी मोर मृत मिले। जानकारी होते ही मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। शीतला चौकी प्रभारी भी सूचना पर पहुंचे। चौकी प्रभारी ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। जहां पहुंचे वन विभाग के कर्मी राष्ट्रीय पक्षी को उठाकर पीएम के लिए ले गए। बताया कि खेत में पड़े कीटनाशक के खाने से इनकी मौत हुई होगी। हालांकि, अन्य कारणों का पता पीएम के बात ही चल सकेगा।

स्‍थानीय लोग रविवार की सुबह जब खेत की ओर गए तो उनको आधा दर्जन के करीब मोर मृत मिले। आनन फानन इस बाबत गांव के लोगों को जानकारी हुई तो मौके पर लोग जुट गए। गिनती की गई तो कुल मृत मोरों की संख्‍या आठ मिली। इनको एकत्र किया गया और उनकी जांच की गई तो कहीं चोट के निशान नहीं थे। इसकी सूचना पुलिस और वन विभाग को दी गई तो मौके पर पहुंचकर टीम ने जांच पड़ताल की।

आशंका जताई कि खेतों में पड़े कीटनाशक खाने की वजह से संभव है कि मोरों की मौत हो गई हो। वहीं शवों को कब्‍जे में लेने के बाद उनको पोस्‍ट मार्टम के लिए भेज दिया गया। बताया कि रिपोर्ट आने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी। वहीं गांव में मोरों की मौत को लेकर दिन भर तरह तरह की चर्चा बनी हुई है।  

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad