Type Here to Get Search Results !

वाराणसी में दुर्गा पूजा के दौरान पूजा स्थल पर सिर्फ 200 को मिलेगी अनुमति

0

सार्वजनिक स्थल पर या बंद परिसर में दुर्गा पूजा के दौरान 100 से अधिक लोगों को इकट्ठा होने की छूट नहीं होगी। जिला प्रशासन ने सड़कों-चौराहों से अलग स्थानों पर अधिकतम 45 फीट लंबे-चौड़े पूजा पंडाल बनाने और मनमाफिक विद्युत सजावट करने की छूट भी पूजा आयोजकों को दी है। अधिकतम पांच फीट की दुर्गा प्रतिमा की विसर्जन शोभायात्रा छोटे वाहनों पर निकाली जाएगी। विसर्जन यात्रा में अधिकतम दस लोग शामिल होंगे। 

ये निर्णय बुधवार को जिलाधिकारी आवास पर दुर्गा पूजा समितियों की बैठक में लिए गए। शहर के अलग-अलग थानेदारों के अलग-अलग दिशा निर्देश देने से खिन्न पूजा समितियों ने डीएम कौशलराज शर्मा से बैठक बुलाने का अनुरोध किया था। डीएम ने एसएसपी अमित पाठक की मौजूदगी में अपने निर्णयों की जानकारी समितियों के पदाधिकारियों को दी। एसएसपी इन निर्णयों की जानकारी सभी थानेदारों को देंगे ताकि अब कोई गलतफहमी न हो। 

प्रवेश और निकास मार्ग अलग
बैठक में तय हुआ कि सभी पंडालों में प्रवेश और निकास के लिए अलग-अलग मार्ग बनाने होंगे। बिना मास्क और थर्मल स्कैनिंग कराए किसी को पंडाल में प्रवेश नहीं मिलेगा। पंडाल में भीड़ न रुके, इसकी जिम्मेदारी संस्था के सदस्यों की होगी। लाउडस्पीकर से कोरोना से बचाव की नियमित जानकारी प्रसारित करनी होगी। बिना चंदा लिए दुर्गा पूजा करने की स्थिति में समितियों ने बिजली बिल माफ करने अथवा न्यूनतम राशि लेने का अनुरोध किया। 

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad