हरिद्वार कुम्भ 2021 की तैयारियों को लेकर एक महीने बंद रहेगी ऊपरी गंगा नहर - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Thursday, 15 October 2020

हरिद्वार कुम्भ 2021 की तैयारियों को लेकर एक महीने बंद रहेगी ऊपरी गंगा नहर

हरिद्वार (उत्तराखण्ड) में आयोजित होने वाले कुम्भ मेला-2021 की तैयारियों के लिए सभी निर्माणाधीन एवं प्रस्तावित घाटों के निर्माण कार्यों और यूपी के सिंचाई विभाग द्वारा नहर में आवश्यक मरम्मत कराए जाने के लिए ऊपरी गंगा नहर 15-16 अक्तूबर की मध्य रात्रि से 14-15 नवम्बर की मध्यरात्रि बन्द रहेगी।

सिंचाई एवं जलसंसाधन विभाग के विशेष सचिव, मुश्ताक अहमद की ओर से इस बारे में शासनादेश जारी कर दिया गया है। शासनादेश में कहा गया है कि नहर की बन्दी की अवधि में सिंचाई विभाग से सम्बन्धित खण्डों द्वारा मरम्मत के सभी कार्य समय-सीमा के तहत गुणवत्तापूर्वक सम्पन्न कराने के निर्देश दिए गए हैं।

कार्यों का प्रमाण तथा गंगा संगठन के तहत नहरों, माइनरों, रजवाहों की सिल्ट सफाई का विवरण, निकाली गई सिल्ट की मात्रा आदि की नीलामी से प्राप्त धनराशि को राजकोष में जमा कराना होगा। मुख्य अभियन्ता गंगा (मेरठ) द्वारा नहर बन्दी समाप्त होने के एक पक्ष के बाद शासन को अनिवार्य रूप से सूचित किया जाएगा।

No comments:

Post a comment