Type Here to Get Search Results !

आज से खुल जाएंगे सिनेमा हॉल व मल्टीप्लेक्स, जाने से पहले जान लें ये जरूरी नियम

0

केंद्र सरकार की गाइडलाइन का पालन करते हुए आज से उत्तर प्रदेश में सिनेमाहॉल और मल्टीप्लेक्स खुल जाएंगे। इसको लेकर अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने मंगलवार को गाइडलाइन जारी की थी। इस गाइडलाइन के अनुसार प्रदेश में कन्टेनमेंट जोन के बाहर सिंगिल स्क्रीन सिनेमाहॉल, मल्टीप्लेक्स अपनी निर्धारित दर्शक क्षमता के अधिकतम 50 प्रतिशत दर्शकों को प्रवेश दे सकेंगे।

छह फीट की शारीरिक दूरी का करना होगा पालन
गाइडलाइन के अनुसार सिंगिल स्क्रीन सिनेमाहॉल और मल्टीप्लेक्स प्रबंधन से जुड़े व्यक्तियों और दर्शकों के लिए सामान्य प्रोटोकाल तय किया गया है। सामान्य क्षेत्र, प्रतीक्षा क्षेत्र के बाहर कम से कम 6 फीट की शारीरिक दूरी के मानक का पालन किया जाएगा। 

स्पर्श रहित सैनिटाइज़र की करनी होगी व्यवस्था: प्रबंधन की ओर से स्पर्श रहित सैनिटाइजर की व्यवस्था की जाएगी। हर समय फेस कवर, मास्क का उपयोग किया जाएगा। समय-समय पर साबुन से हाथ धोने, सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने, खांसते या छींकते समय टिशु, रुमाल या कोहनी का प्रयोग अनिवार्य रूप से किया जाएगा।

सार्वजनिक स्थल पर थूकने पर रोक
सार्वजनिक स्थल पर थूकना प्रतिबंधित रहेगा। सभी लोगों द्वारा अपने स्वास्थ्य की खुद निगरानी की जाएगी। किसी भी बीमारी के संबंध में जल्द से जल्द राज्य जिला हेल्पलाइन पर सूचना दी जाएगी। आरोग्य सेतु का उपयोग करने की सभी को सलाह दी जाएगी।

प्रवेश पर करनी होगी थर्मल स्क्रीनिंग, बनाने होंगे गोले: आडिटोरियम के प्रवेश बिन्दुओं पर थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइजर तथा पंक्तिबद्ध प्रवेश और निकासी के लिए शारीरिक दूरी के मानक के अनुरूप गोलाकार चिन्ह की व्यवस्था की जाएगी। कोविड लक्षण रहित व्यक्तियों को ही प्रवेश दिया जाएगा। सिंगिल स्क्रीन सिनेमाहाल में दो शो के बीच और मल्टीप्लेक्स में हर शो के बीच तथा इण्टरवल अवधि और शो खत्म होने के बीच पर्याप्त समय का अंतर रखा जाएगा। 


Read More

Post a comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad