UP में 19 अक्टूबर से दो पालियों में चलेंगी कक्षा नौ से इंटर तक की कक्षाएं - Dildarnagar News | Ghazipur News✔ ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | लेटेस्ट न्यूज़ इन हिंदी ✔

Breaking News

Sunday, 11 October 2020

UP में 19 अक्टूबर से दो पालियों में चलेंगी कक्षा नौ से इंटर तक की कक्षाएं

कोरोना संक्रमण के कारण मार्च से बंद चल रहे स्कूल 19 अक्टूबर से फिर खुल जाएंगे। अभी प्रथम चरण में सिर्फ कक्षा नौ से 12 तक के विद्यार्थियों की ही कक्षाएं लगेंगी। कक्षाएं दो पालियों में चलेंगी। पहली पाली में कक्षा नौ व कक्षा 10 के विद्यार्थी बुलाए जाएंगे और दूसरी पाली में कक्षा 11 व कक्षा 12 के विद्यार्थियों की कक्षाएं लगेंगी। एक दिन प्रत्येक कक्षा के सिर्फ 50 प्रतिशत विद्यार्थियों को ही बुलाया जाएगा। शेष 50 फीसद विद्यार्थी दूसरे दिन बुलाए जाएंगे। 

उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने निर्देश दिए हैं कि विद्यार्थियों को स्कूल बुलाने के लिए अभिभावकों की लिखित सहमति लेना अनिवार्य होगा। किसी विद्यार्थी को स्कूल आने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा। उसे आनलाइन कक्षा पढ़ने का विकल्प दिया जाएगा। छुट्टी के समय में अंतराल रखा जाएगा और अलग-अलग गेट से विद्यार्थियों को प्रवेश दिया जाएगा। अपर मुख्य सचिव आराधना शुक्ला की ओर से शनिवार देर शाम समस्त बोर्ड के माध्यमिक स्कूलों को सशर्त खोलने का शासनादेश भी जारी कर दिया गया। जारी मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के तहत प्रतिदिन स्कूल कैंपस का दो बार सैनिटाइजेशन किया जाएगा।

Source Link

No comments:

Post a comment