Featured

Type Here to Get Search Results !

जानवर को जिंदा निगल गया अजगर, पेट फूला तो नहीं चल पाया एक भी कदम

0

रामपुर के मिलक-बिलासपुर रोड पर दिन में एक  विशालकाय अजगर आ गया, जिससे दहशत फैल गई। सैकड़ो लोग देखने जुट गए। अजगर किसी जानवर को जिंदा निगल जाने के बाद बाद सड़क पर आया था और घायल अवस्था में था। 

ग्रामीणों ने वन विभाग के अधिकारियों को फोन कर सूचना दी। सूचना पर पहुंचे वन विभाग के कर्मचारियों ने अजगर को कब्ज़े में लेकर रिहायशी इलाके से दूर जंगल मे भिजवा दिया। मामला कोतवाली क्षेत्र के सिहारी गांव का है। जंगल से अजगर निकलकर गांव स्थित मंदिर के समीप सड़क पर पहुंच गया। अजगर ने किसी जानवर को निगल लिया था, जिसकी वजह से उसका पेट फूल गया। वहां से कहीं जा नहीं पा रहा था। मंदिर पर मौजूद पुजारी धारा जीत सिंह ने अजगर को देखा तो उन्होंने शोर मचा दिया, जिससे कुछ ही देर में मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई।


ग्रामीणों ने बताया कि उन्होंने रात को ही बन विभाग के लिए अजगर के निकलने की सूचना दे दी थी, लेकिन सुबह होने तक भी कोई मौके पर नहीं पहुंचा है। रविवार की सुबह साढ़े आठ बजे वन विभाग के चौकी प्रभारी श्याम लाल गंगवार अन्य कर्मचारियों को लेकर मौके पर पहुंचे। रस्सी की मदद से अजगर को ट्रैक्टर ट्राली में लाद कर उसे क्षेत्र के ग्राम डंडिया स्थित वन में छोड़ दिया गया। चौकी प्रभारी श्यामलाल गंगवार ने बताया कि अजगर की लंबाई 11 से 12 फीट के आसपास थी। अजगर मादा है और पूरी तरह स्वस्थ थी।शिकार करते समय वह घायल हो गया था। उपचार के बाद उसे जंगल में छुड़वा दिया गया।

Post a Comment

0 Comments

Top Post Ad

Below Post Ad