जमानियां : असैचंदपुर गांव में एक दशक से जलनिकासी की समस्या से जूझ रहे ग्रामीण - Dildarnagar News and Ghazipur News✔ Buxar News | UP News ✔

Breaking News

Sunday, 13 September 2020

जमानियां : असैचंदपुर गांव में एक दशक से जलनिकासी की समस्या से जूझ रहे ग्रामीण

ब्लॉक अंतर्गत असैचंदपुर गांव में एक दशक से जलनिकासी की समस्या से ग्रामीण जूझ रहे हैं। इस जटिल समस्या के समाधान हेतु अधिकारियों से लगायत जनप्रतिनिधि ने कोई सार्थक पहल नहीं की, जबकि ग्रामीण कई बार इस समस्या से अवगत करा चुके हैं। गांव के लोगों ने चेताया कि अगर जल्द ही समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वे सड़क पर उतरने को मजबूर होंगे।

असैचंदपुर गांव में जलनिकासी की समस्या एक दशक से बनी हुई है। इस कारण घरों से निकलने वाला गंदा पानी गांव की मुख्य मार्गो सहित गलियों में फैल जाता है। ग्रामीण गंदे पानी से होकर प्रतिदिन आने जाने को विवश हैं। बारिश होने पर स्थिति और नारकीय हो जाती है सड़कें पानी से लबालब भर जाती है। गांव के मुख्य मार्ग पर जलजमाव होने से सड़क क्षतिग्रस्त हो गयी है। रात के पहर सड़क से गुजरना खतरे से खाली नहीं है। जलजमाव से संक्रमण का भय ग्रामीणों को सता रहा है। विभागीय अधिकारियों द्वारा इस जटिल समस्या का निदान नहीं होने से ग्रामीण गंदे पानी से आवागमन अपनी नियति मान बैठे हैं। गांव के रोहित सिंह, राहुल सिंह, पप्पू, रविरंजन, गुड्डू आदि ने आरोप लगाया कि गांव स्थित पोखरी को गांव के कुछ लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है। इससे जलनिकासी की समस्या और गहरा गयी है जिससे गांव का पानी सड़कों पर ही फैल जा रहा है। बीडीओं हरिनारायण ने बताया कि समस्या के समाधान के लिए ग्राम प्रधान को लगाया गया है।

No comments:

Post a comment